बॉलीवुड

विद्या बालन का बड़ा खुलासा, डायरेक्टर गलत नियत से मुझे होटल के कमरे में ले गया था और..

विद्या बालन बॉलीवुड की फेवरेट अभिनेत्रियों में से एक हैं. विद्या की एक्टिंग, खूबसूरती और अच्छा नेचर तीनो ही दर्शकों को लुभाता हैं. इन दिनों वे अपनी फिल्म ‘मिशन मंगल’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं. लोग फिल्म की तारीफ़ कर रहे हैं. नतीजन फिल्म ने अब तक 165 करोड़ का बिजनेस भी कर लिया हैं. विद्या इन दिनों कम लेकिन अच्छे फ़िल्में ही करती हैं. उनका बॉलीवुड करियर काफी अच्छा रहा हैं. हालाँकि एक फ़िल्मी बेकग्राउंड से ना होने की वजह से उन्हें इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी स्ट्रगल भी करना पड़ा हैं. इसी बात का जिक्र उन्होंने हल ही में दिए एक इंटरव्यू में भी किया हैं.

पिंकविला को दिए इस इंटरव्यू में विद्या ने अपने करियर के शुरूआती दौर में हुए कास्टिंग काउच के बारे में खुलकर बातें की हैं. जिन लोगो को कास्टिंग काउच के बारे में नहीं पता उन्हें बता दे कि ये एक फिल्म इंडस्ट्री की टर्म हैं जिसका इस्तेमाल उन घटनाओं का जिक्र करने के लिए होता हैं जब एक फिल्म से जुड़ा नामी व्यक्ति जैसे डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, अभिनेता इत्यादि नए युवक युवतियों को काम देने के बदले अपने साथ संबंध बनाने का ऑफर देता हैं. विद्या ने बताया कि इस तरह के ऑफर को मना करने की वजह से उनके हाथ से दस से बारह प्रोजेक्ट्स हाथ से निकल गए थे.

उन्होंने अपने साथ हुए ए वाक्ये का जिक्र करते हुए बताया कि एक बार वे चेन्नई में कुछ काम के संबंध में डायरेक्टर से मिलने गई थी. विद्या ने डायरेक्टर से कहा कि हम लोग कोफ्फे शॉप में बैठकर बात करते हैं. हालाँकि वो डायरेक्टर बार बार विद्या को अपने साथ होटल के कमरे में जाने के लिए जोर दे रहा था. उसने विद्या से कहा था कि मुझे आप से कुछ जरूरी बात करनी हैं, आप कमरे में ही चलो. विद्या उस डायरेक्टर की सोच को भाप गई थी. इसके बाद वो उनके साथ कमरे में तो चली गई लेकिन उन्होंने दरवाजा खुला ही छोड़ दिया. डायरेक्टर भी समझ गया कि विद्या उसकी इस गंदी हरकत में साथ नहीं देगी ऐसे में वो बिना कुछ विद्या से बोले कुछ ही मिनट में भाग निकला.

विद्या की ही तरह इंडस्ट्री में और भी कई ऐसे किस्से सुनने को मिलते रहते हैं. अक्सर ऊँची पोजीशन पर बैठे कुछ लोग लड़कियों को काम का लालच देकर उनका फायदा उठाने की कोशिश करते हैं. इसमें लड़कियों को इनडायरेक्ट या डायरेक्ट ऑफर दिया जाता हैं. फिर वो लड़की की मर्जी होती हैं कि वो इस ऑफर को लेना चाहती हैं या नहीं. कुछ गुमनाम हो चुकी एक्ट्रेस ने तो ये भी आरोप लगाए थे कि फलाना व्यक्ति ने उससे वादा किया था लेकिन फिर बाद में काम होने पर वो मुकर गया. कास्टिंग काउच बॉलीवुड का एक काला आईना हैं. ऐसा नहीं हैं हर कोई ऐसा करता हैं लेकिन आज भी कुछ लोग इस तरह की हरकते करने से बाज़ नहीं आते हैं.

खैर फिलहाल विद्या बालन की बात करी जाए तो वो कभी इसका हिस्सा नहीं बनी हैं. उन्होंने अपने टेलेंट के दम पर ही आगे बढ़ना पसंद किया हैं.

Back to top button