बॉलीवुड

अभिनेत्री बनने से पहले इस कारण चोर बाज़ार जाया करती थी श्रृद्धा कपूर, खुद किया खुलासा

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रृद्धा कपूर इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘साहो’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. उनकी लास्ट फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. साहो में बाहुबली फेम प्रभास भी हैं. ऐसे में इस फिल्म का हित होना भी तय लग रहा हैं. हालाँकि आज हम आपो श्रृद्धा कपूर की प्रोफेशनल लाइफ नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. श्रृद्धा ने हाल ही में साहो के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू दिया हैं जिसमे कई खुलासे किए हैं. एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि कैसे अभिनेत्री बनने के लिए उन्होंने कई सारी चीजों की कुर्बानियां भी दी हैं.

‘बत्ती गुल मीटर चालू’ जैसी फ्लॉप फिल्मों से कैसे उबरती हैं? इस सवाल पर श्रृद्धा ने बताया कि उन्हें अब लाइफ के उतार चढ़ाव यानी हिट और फ्लॉप की आदत सी हो गई हैं. मसलन उनके करियर की पहली दो फ़िल्में ‘तीन पत्ती’ और ‘लव का दी एंड’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी. इसके बाद ‘आशिकी 2’ सुपरहिट रही. इसके बाद ‘एक विलेन’, ‘हैदर’ और ‘एबीसीडी 2’ लोगो को पसंद आई जबकि ‘रॉक ऑन टू’, ‘हसीना’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ फ्लॉप हो गई. फिर ‘स्त्री’ ने धूम मचाई. इससे समझ आया कि ये सब चलता रहता हैं. हाँ फिल्म फ्लॉप होती हैं तो दिल जरूर टूटता हैं लेकिन हिट हो या फ्लॉप मैं हमेशा काम के साथ ईमानदारी करती हूँ.

आर्टिकल 370 के बारे में आपकी राय? यदि आपको याद हो तो श्रृद्धा ने ‘हैदर’ फिल्म में काम किया था जो कि कश्मीर की समस्यां पर आधारित थी. ऐसे में जब उनसे कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने ए बारे में पूछा गया तो वे बोली ‘कश्मीर को मैं ढेरी साड़ी शान्ति और मानवता विश करती हूँ. बस इसके आगे मुझे और कुछ नहीं कहना.

सोशल मीडिया पर आपकी राय? इस पर श्रृद्धा ने बताया कि वे सोशल मीडिया पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं और अपने काम पर ही फोकस करती हैं. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर मिलने वाले बुरे कमेंट्स या ट्रोलर्स को यदि दिल और दिमाग में लेकर चलेंगे तो काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे. इसलिए इन पर ध्यान ना दे.

रोमांस ओ लेकर क्या चल रहा हैं? मेरे रिलेशनशिप और लिंकअप को लेकर कई तरह की अफवाएं उड़ती रहती हैं. मैं कितनी भी बार सफाई दे दूं ये लोग कुछ भी उल्टा सीधा लिखते ही रहते हैं. इसलिए बेस्ट यही हैं कि मैं चुप रहूँ. इस तरह की अफवाहों से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. मैंने वैसे भी शूटिंग में ज्यादा बीजी रहती हूँ, परिवार के साथ भी कम ही समय बिता पाती हूँ. फिलहाल तो मैं अपने काम पर ज्यादा फोकस रहती हूँ.

एक्ट्रेस बनने के बाद और क्या क्या छोड़ना पड़ा? इस पर श्रृद्धा ने बताया कि एक अभिनेत्री बनने के बाद आम जिंदगी की आज़ादी और कई चीजों की क़ुरबानी देनी पड़ी. मसलन श्रीध ने कहा मुझे रिक्शे में सफ़र करना पसंद हैं, घर तक पैदल चलकर जाना अच्छा लगता हैं. दुकानों में मोलभाव करने में मजा आता हैं. हालाँकि मैं अब ये सभी चीजें नहीं कर पाती हूँ. मैं आपको बता दूं कि मैं बहुत अच्छे से बार्गेनिंग भी कर लेती हूँ. एक्ट्रेस बनने के पहले मैं चोर बाज़ार जाया करती थी और खूब खरीदारी करती थी.

Back to top button