राशिफल

Rashifal: आज बन रहे है 2 शुभ योग, इन 6 राशियों के कार्य होंगे सफल, नकारात्मक विचारों से रहे दूर

हम आपको सोमवार 26 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मानसिक उदासी और खिन्नता रहेगी। उत्साह भंग होगा। कानूनी अड़चन दूर होकर अनुकूलता रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। क्रोध व आवेश से आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है। व्‍यापार में हानि हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। आज के दिन पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता हासिल होगी। सामाजिक कामों में आप सफल होंगे। आपके कामों की चर्चा होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके द्वारा किए गए कार्यों से समाज के लोगों का भला होगा। यह भलाई ही आपको जीवन में सफलता दिलाएंगे। भूमि व भवन इत्यादि के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि के योग हैं। कुछ मामलों में पैसा रुक भी सकता है। कोई कठिन काम आपको परेशान कर सकता है। रिश्तों के क्षेत्र में तनाव के योग हैं। किसी खास क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिये तत्पर रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। संतान पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। महिला मित्र से मुलाकात हो सकती है। अधिकारी आपसे कुछ नाराज हो सकते हैं। अविवाहितों को विवाह के प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। प्रेम का इजहार कर सकते हैं। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। आपको नया अनुभव मिल सकता है। नई जगहों की यात्रा हो सकती है। शत्रु पक्ष से सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। पिता से आर्थिक लाभ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप बिजनेस में विरोधियों से सावधान रहें। आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। आय के साधनों में बढ़ोतरी होगी। वाणी माधुर्य का लाभ लें। उच्‍चाधिकारी आपके काम से प्रसन्‍न रहेंगे। मन प्रसन्‍न रहेगा। मदद के लिए दूसरों पर बहुत ज्यादा निर्भर रहेंगे तो दुखी हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में जिम्‍मेदारियां बढ़ सकती हैं। घर परिवार में सुख शांति का वातावरण रहेगा। आय के कुछ नए स्रोत भी पैदा होंगे परन्तु जोखिम भरे मामलों में निवेश करने से बचना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका पैसा खर्च हो सकता है। जीवनसाथी की कोई बात आपको गुस्सा भी दिला सकती है। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। आपको व्यापार और बिजनेस में बहुत ज्यादा लाभ होगा। आपकी तारीफ होगी। कार्य में सफलता मिलेगी। आप मेहनत पर ध्यान दें। भाग्य के भरोसे न बैठें। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। अपनी अनावश्यक सोच पर अंकुश रखे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यात्रा की स्थिति सुखद व लाभप्रद है। कार्यों में रुकावटें आ सकती है। नौकरी अथवा कारोबार में छोटी मोटी परेशानियां आ सकती हैं। विद्यार्थी आशानुकूल परिणाम मिलेंगे। समय पर आवश्यक वस्तु न मिलने से खिन्नता रहेगी। पुराना रोग परेशानी का कारण रहेगा। आय में निश्चितता रहेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी। आज आपको अपने जीवन में एक संतुलन भी बनाए रखना है इसलिए सुनियोजित तरीके से अपनी दिनचर्या में परिवर्तन लायें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके सभी रोके गए कार्य पूरा हो जाएंगे। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। आपको सफलता के लिए कई नए अवसर मिलेंगे। जीवन में आपको अपार सफलता प्राप्त होगी। काम के सिलसिले में दूर की यात्रा का योग बन रहा है, व्यापार और काम के सिलसिले में की गई यात्रा से अप्रत्याशित लाभ होगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए पदोन्नति के योग रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढ़िया है। जीवनसाथी की सेहत थोड़ी नाजुक रह सकती है। बच्चे परेशान हो सकते हैं। आप एकाग्रता से अपने भीतर एक सशक्त भाव उत्पन्न करें और अपने स्वास्थ्य को बरकरार रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप नकारात्मक विचारों से दूर रहें। पैसे से जुड़े गलत फैसले आपकी समस्याओं का एक बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से घर-परिवार की खुशियाँ भी कम हो सकती हैं। चोट व रोग से बाधा संभव है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। मित्रों के आश्‍वासन लाभप्रद होंगे। अनुचित कार्यों से दूर रहें। संपत्ति संबंधी मसले हल होंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। घर-परिवार में शुभ कार्यों के आयोजन होंगे। पारिवारिक स्थितियां सुखद रहेंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। आज परिवार में शांति का माहौल रहेगा। आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं या निवास स्थान में भी बदलाव संभव है। आर्थिक नीति में परिवर्तन संभव है। तत्काल लाभ नहीं मिलेगा। थोड़ा विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे। बिज़नेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है l स्थानीय यात्रा के दौरान सावधानी अपेक्षित रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सेहत में उतार चढ़ाव रहेगा। मन की शांति के लिए योग करना फायदेमंद होगा। थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुँचा सकती है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। व्‍यापार में साझेदारों की ग‍तिविधियों पर नजर रखें। निवेश सोच समझकर करें। रुका धन मिलेगा। नौकरी में तरक्‍की के योग हैं। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। कार्यस्थल पर विवाद होने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मित्रों के साथ की मुलाकात होगी। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। मेहमानों की आवभगत में व्‍यस्‍त रहेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहने की आवश्‍यकता है। जल्दबाजी से कोई काम न करें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

आपने Rashifal 26 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर में रखी ये 5 चीजें लाती हैं दुर्भाग्य, इन्हें तुरंत घर से निकाल फेंके

Back to top button