दिलचस्प

पुलिस को देख चोर निगल गया सोने की चेन, फिर खिलाए दो दर्जन केले और सुबह..

चोर पुलिस का खेल खतरनाक होने के साथ साथ कई बार मजेदार भी बन जाता हैं. अक्सर चोर पुलिस को देख घबरा जाते हैं और ऐसी अजीब हरकतें करने लगते हैं जिसके बारे में कभी कोई सोच भी नहीं सकता. ऐसा ही कुछ राजस्थान के बीकानेर में बीते मंगलवार यानी 20 अगस्त को हुआ. बात ये हो गई कि बाइक पर सवार दो बदमाशों ने एक महिला की सोने की चेन लूट ली थी. जानकारी के अनुसार महिला गंगाशहर इलाके में कुछ शॉपिंग कर रही थी. तभी मौका देख इन दोनों चोरो ने महिला के गले में पहनी सोने की चेन छीन ली और वहां से भाग गए. हालाँकि घटना के दो घंटे के भीतर ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. दोनों की पहचान भी सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से हो गई.

अब इन सब के बीच के जमेदार किस्सा ये हुआ कि पुलिस ने जैसे ही इन दो चोरो को पकड़ा तो उन्हें गुमराह करने के लिए एक चोर ने सोने की चेन ही निगल ली. ऐसे में पुलिस उन्हें हॉस्पिटल ले गई और उसका एक्स-रे करवाया. पीबीएम अस्पताल में हुए इस एक्स-रे में आरोपी की आँतों में फंसे सोने के चेन के टुकड़े साफ़ दिखाई दे रहे थे. अब पुलिस को सबूत के लिए चेन वापस चाहिए थी. ऐसे में डॉक्टर्स ने उन्हें एंडोस्कोपिक सर्जरी कराने की बजाए पोटेशियम वाला खाना खिलाने को कहा.

चुकी केले और पपीते में ढेर सारा पोटेशियम होता हैं इसलिए पुलिस दो दर्जन केले और दो पपीते ले आई. अब उसने ये चेन निगल चुके आरोपी को खिला दिए. इसके बाद गुरुवार 22 अगस्त यानी चेन निगलने और केला खिलाने के दो दिनों बाद पुलिस को कामयाबी मिल गई. मतलब वो सोने की चेन आरोपी के शौच के रास्ते से बाहर आ गई. इस तरह पुलिस ने चोर की इस शातिर चाल को नाकाम कर दिया. दोनों चोरो के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्त में रखा गया हैं.

यदि आपको ये मामला हैरान कर देने वाला लग रहा हैं तो बता दे कि यह इस तरह का कोई पहला मामला नहीं हैं. इसके पहले मुंबई में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी. तब एक चोर 70 वर्षीय महिला आ मंगलसूत्र लेकर भागा था. पुलिस के पकड़ने पर उसने मंगलसूत्र निगल लिया था. फिर पुलिस ने उस चोर को भी दो दिनों तक 96 केले खिलाए थे और मंगलसूत्र शौच के रास्ते से बाहर आ गया था.

कई बार बच्चे सिक्के निगल लेते हैं तो तब भी कुछ डॉक्टर्स उन्हें ढेर सारे केले खिलाने की सलाह देते हैं. हालाँकि इस तरह के मामलो में तुरंत संबंधित डॉक्टर से कांटेक्ट कर लेना चाहिए. उधर सोशल मीडिया पर जब चोर पुलिस का ये खेल वायरल हुआ लोग इस न्यूज़ के मजे लेने लगे. उन्हें भी इस खबर को सुन बहुत मजा आया.

चोर अक्सर पुलिस के चंगुल से बचने के लिए इस तरह की हरकत करते ही रहते हैं. लेकिन वो ये बात भूल जाते हैं कि कोई भी जुर्म ज्यादा दिनों तक छिपा नहीं रह पाता हैं. हर मुजरिम एक ना एक दिन पकड़ा ही जाता हैं.

Back to top button