Viralदिलचस्प

मधुमक्खियों ने ऐसी जगह बनाया छत्ता कि लोग बोले ‘पीछे से फूलों की खुशबू आती होगी’, देखे Video

प्रकृति और इंसान दोनों का एक दुसरे से गहरा संबंध होता हैं. हालाँकि आज के जमाने में इंसान प्रकृति के अंदर घुसता ही चला जा रहा हैं. ऐसे में इसमें रहने वाले प्राणियों से उसका आमना सामना अक्सर होता रहता हैं. ऐसा ही एक प्राणी हैं मधुमक्खी. हम सभी को शहद पसंद हैं. इसे बनाने का काम मधुमक्खियाँ अपने छत्ते के अंदर करती हैं. एक भरे हुए मधुमक्खी के छत्ते को नोचोड़ने पर उसमे से मीठा और रसीला शहद निकलता हैं. मधुमक्खी के छत्तों की बात की जाए तो ये इन्हें कहीं भी बना लेती हैं. एक जमाना था जब इनके छत्ते सिर्फ पेड़ो पर ही देखे जाते थे. लेकिन अब इंसानी ईमारतों के आ जाने की वजह से ये कहीं भी दिख जाते हैं.

हालाँकि आज हम आपको मधुमक्खी का ये छत्ता एक ऐसी जगह दिखाने जा रहे हैं जिसकी कभी किसी ने कोई कल्पना तक नहीं की होगी. क्या आप ने कभी देखा या सोचा भी हैं कि एक मधुमक्खी ने इंसान के ऊपर ही अपना छत्ता बना लिया. इतना ही नहीं इंसान के शरीर पर भी उसने छत्ता बनाने को एक ऐसी जगह चुनी जिसे देख आप हैरान तो होंगे ही लेकिन साथ में आपकी हंसी भी छूट जाएगी.

 

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक इंसान की पेंट के पीछे मधुमक्खी का छत्ता चिपका हुआ दिखाई दे रहा हैं. इतना ही नहीं व्यक्ति के पिछले हिस्से में लगे इस छत्ते में कई मधुमक्खियाँ भिनभिना भी रही हैं. ये पूरा विडियो देखने में अजीब और फनी लग रहा हैं. इस विडियो को खेल मंत्री किरण रिजिजू ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया हैं. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं कि “ये सच में एक मधुमक्खी का छत्ता हैं जो बड़ी अजीब जगह पर लगा हैं. ऐसा सिर्फ नागालैंड में ही हो सकता हैं.

यक़ीनन इस तरह के विडियो को सोशल मीडिया पर वायरल तो होना ही था. ऐसे में इस विडियो को देख लोग कई तरह के कमेंट करने लगे. जैसे एक यूजर ने लिखा “ओम माय गॉड! मैंने ये क्या देख लिया. जिंदगी में कभी इतना नहीं हंसी. भगवान इस लड़के की रक्षा करे.” फिर एक दूसरा यूजर लिखता हैं “इस लड़के ने ब्रेकफ़ास्ट में जरूर ढेर सारा मीठा खाया होगा.” इसके बाद एक ट्वीट आता हैं “ऐसा लगता हैं इसके पिछवाड़े से फूलों की खुशबू आती हैं.” एक लिखता हैं “अच्छा हुआ जो उसने जींस पहनी हुई थी वरना लेने के देने पड़ जाते.” फिर एक कमेंट आता हैं “छत्ता बनाने के लिए मधुमक्खी ने सच में बहुत गलत जगह चुनी हैं.

इसी तरह के और भी कई मजेदार कमेंट किए गए. ऐसा नजारा लोगो ने लाइफ में पहली बार देखा हैं. मधुमक्खी के छत्ते के पास जाने से आमतौर पर हर कोई डरता हैं. इसकी वजह उसके तेज़ और दर्दनाक डंक होते हैं. ये छत्ता और उसके साथ कई मधुमखियाँ तो इस लड़के से चिपक ही गई. अब बेचारे का क्या हाल हुआ होगा भगवान ही जाने. हालाँकि विडियो में तो वो खुश दिख रहा हैं.

देखे विडियो

Back to top button