राशिफल

Rashifal: आज खुलने वाले है इन 6 राशियों के लिए खुशियों के भंडार, शुभ समाचारों की होगी प्राप्ति

हम आपको शनिवार 24 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बाहर निकलकर अपनी रचनात्मक प्रतिभाओं को व्यक्त करने के लिए एक अच्छा दिन है। हालांकि, आप अपने स्वयं के एकांत का भी आनंद लेंगे। नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए उन्हें बाहर घुमाने के लिए ले जा सकते है। किसी भी काम को करने के पहले दोस्तों और अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। बिजनेस में कुछ नया करने का मन बन सकता है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आज आप कोई अच्छी योजना बनाने में सफल हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। वाद-विवाद करने से बचें। इसके लिए आप भी पूरी कोशिश करेंगे। लव पार्टनर आपकी मजबूरी समझने की कोशिश करेगा। पार्टनर के साथ समय बीतेगा। उलझी हुई बातें करने से बचना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रत्येक अटके हुए कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होगी। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। कलाकार और साहित्यकारों को कोई विशेष अवसर मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। नौकरी और बिजनेस के मामलों में दिन अच्छा हो सकता है। स्टूडेंट्स को मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

होशियारी से किसी व्यावसायिक लेन देन से हासिल हो सकता है, आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आपका मन मीठे की ओर रहेगा लेकिन खाने-पीने की वस्तुओं में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आज आप अपने दिमाग को शांत रखने की कोशिश करें और अपने प्रियजनों को कुछ भी उल्टा- सीधा कहने से बचें। आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें। परिवार को समय देना बहुत जरूरी है। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा। आज लोग आपको सुनेंगे और आपकी बातों का प्रभाव भी उन पर पड़ेगा। इसलिए बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सावधानीपूर्वक करना बेहद जरूरी है। आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जोखिम व जमानत के कार्य टालें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। समय पर कार्य न होने से तनाव रहेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। परिवार के वरिष्ठजनों के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। आज अधिक मेहनत आपको करनी पड़ सकती है इसे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आज दोपहर बाद कुछ तनाव भी आप महसूस कर सकते हैं। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्यस्थल में होने वाली परेशानियों को आपको पूरी कुशलता से हल करना चाहिए। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। लापरवाही न करें। प्रतिद्वंद्वी परेशानी का कारण बन सकते हैं। कार्यों में असफलता मिलने के कारण आप मानसिक तनाव में रहेंगे। दूसरे लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको अपनी छवि सुधारने और अपने कामकाज को बेहतर करने का हुनर भी सीखना चाहिए। आज आपका मन अशांत रहेगा एक जगह नहीं लगेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सेहत से सम्बन्धित परेशानी बनी रहेगी। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा मनोरंजक रहेगी। समय सुखमय व्यतीत होगा। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। लोगों के सामने आपकी अच्छी इमेज बनेगी। जोखिम भरे कामों से धन कमाना चाहते हैं तो यह उम्मीद आपको आगे चलकर बहुत अच्छा परिणाम नहीं देगी। विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई को एक तरफ रख कर अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना चाहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी में कार्यभार रहेगा। आज के दिन आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते हैं। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं। स्वास्थ्य पर अधिक व्यय हो सकता है। विवाद को बढ़ावा न दें। व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। आप बहुत लंबे समय से कुछ अभिव्यक्त करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। मित्रों के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। आपकी रचनात्मकता दोस्तों को आपकी ओर खींच सकती है। अपनी बात आप ठीक से कह सकेंगे। आज आप अपने रुके हुए काम को पूरा करने के लिए कुछ ऐसे कदम उठाएंगे जो कि अप्रत्याशित होंगे। मित्रों की सहायता कर पाएंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ेगी। लेकिन आप उनको पूरा करने में कामयाब हो पाएंगे। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। परिवार के रिश्तेदारों के साथ चर्चा सकारात्मक होगी। आज कुछ मामलों में आपका दिन अच्छा हो सकता है और कुछ मामलों में संभलकर रहने की जरुरत है। आपके दोस्त आज आपके घर भी आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें। उनसे मिल कर आपका तनाव बिल्कुल खत्म हो जाएगा।

आपने Rashifal 24 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धन हानि से सफलता प्राप्त करने तक, नींबू के ये चमत्कारी टोटके आपकी हर तकलीफ को कर देंगे दूर

Back to top button