समाचार

#कामबोलताहै: कानपुर में बोला सपा नेता का काम, 9 मजदूरों की मौत

यूपी के मुख्यमंत्री माननीय अखिलेश यादव जी पूरे प्रदेश में यह कहते नहीं थकते कि भाई समाजवादियों का काम बोलता है. कुछ ऐसा ही काम समाजवादी पार्टी के एक नेता महताब आलम का कानपुर में भी बोला है.

छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई :

यूपी के औद्योगिक शहर कानपुर के जाजमऊ इलाके में बुधवार को एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई. इस हादसे में अब तक 9 मजदूरों की मौत हो चुकी है. वहीं मलबे से 27 घायलों का निकाला गया है, जिनमें से करीब आधा दर्जन मजदूरों की हालत चिंताजनक है.

NDRF और सेना राहत और बचाव कार्य में जुटी है. फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. बिल्डिंग के मालिक और कांट्रैक्टर सपा नेता महताब आलम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि वह फरार बताए जा रहे हैं.

जाजमऊ केडीए कॉलोनी से सटे गज्जूपुरवा में मेहताब आलम के लेदर गुड्स के कई कारखाने हैं. बगल में ही एक और कारखाने का निर्माण हो रहा था. इसकी पांच मंजिल बन चुकी थी और छठी मंजिल की स्लैब डाली जा रही थी. इस निर्माणाधीन इमारत में करीब 80 मजदूर काम कर रहे थे. दोपहर करीब एक बजे अचानक पूरी इमारत भरभराकर ढह गई. स्लैब की ढलाई में लगे मजदूर मलबे के नीचे दब गए.

सेना और एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल रात भर राहत और बचाव कार्य में जुटी रही. वहीं देर रात एनडीआरएफ के डीआईजी भी कानपुर पहुंच गए और पूरे ऑपरेशन की मोनिटरिंग की. वहीं कानपुर के डीएम कौशलराज शर्मा ने कहा कि इस इमारत के मलबे में कई मजदूर फंसे हो सकते हैं. घटना की मजिस्ट्रेटी जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एनडीआरएफ की टीम रात भर विक्टिम लोकेटर कैमरा और माइक से मलबे में दबे लोगों तलाशी की. सुबह करीब 4 बजे के आज पास एनडीआरएफ की टीम ने एक बच्ची को सकुशल मलबे से बाहर निकाल लिया. फिलहाल अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है.

Back to top button