बॉलीवुड

समीरा रेड्डी भी कभी थीं हकलाने का शिकार, इस एक्टर ने की ऐसी मदद, आज भी मानती हैं वो एहसान

इंसान को शुरु में कोई ना कोई शारीरिक प्रोबलम होती ही है कोई शरीर से अपंग होता है तो कोई अपनी किसी बुरी आदत का शिकार होता है। किसी की आंखों की पलकें झपकती हैं, कोई जल्दी थक जाता है तो कोई बचपन में तोतला या फिर हकलाने की बीमारी से जूझ चुका है लेकिन कुछ लोगों की परेशानी बड़े तक बढ़ जाती है फिर उनके लिए जीना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड अभिनेत्री समीरा रेड्डी के साथ हुआ तब उनकी हेल्प ऋतिक रोशन ने की थी। समीरा रेड्डी भी कभी थीं हकलाने का शिकार, फिर क्या हुआ आपको खुद ही पढ़ लेना चाहिए।

समीरा रेड्डी भी कभी थीं हकलाने का शिकार

फिल्म अभिनेत्री समीरा रेड्डी ने हाल ही में एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है और ये उनका दूसरा बच्चा है जिसकी जानकारी समीरा ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। अब समीरा रेड्डी ने ये भी बताया है कि उन्हे हकलाने की समस्या रही है जिससे उबरने में उनकी मदद ऋतिक रोशन ने की थी। समीरा ने लिखा, ‘पहले मैं बचपन में हकलाती थी और ऋतिक रोशन को भी ये बीमारी थी। उन्होंने इसपर सफलता पाई और फिर उनकी मदद से मैं भी हकलाने की समस्या से निजात पाया था। मेरी हकलाने की आदत के कारण मैं लोगों के सामने बात करने में हिचकिचाती थी और मैं फिल्म के ऑडिशन भी देने नहीं जाती ती कि लोग क्या कहेंगे।’

 

View this post on Instagram

 

It’s a #nofilter Tuesday. Been down and out last few days with fever but I’m feeling back to normal kind of? I think the first month just took a toll and I don’t function well on no sleep ? #motherhood #nightlife ??

A post shared by Sameera Reddy (@reddysameera) on

इस विषय में समीरा ने आगे बताया, ‘ऋतिक बहुत अच्छे और दूसरों का ख्याल रखने वाले इंसान हैं। उन्होंने इस बात को देखा और मुझे एक किताब दी। इस किताब को पढ़ने के बाद मेरे अंदर का डर खत्म हुआ और मैं लोगों का ध्यान अपनी तरफ करने में जीत गई। मेरे जीवन में कई बदलाव आए और मेरे अंदर एक आत्मविश्वास आया। मैं स्पीच थेरेपिस्ट से भी मिली और उनसे काम लेना शुरु किया इसके लिए ऋतिक ने ही मुझे बेस्ट थेरेपिस्ट का एडरेस जिया। इसके लिए मैं उनका जितना आभार व्यक्त करूं कम होगा।’

जैसा कि सभी जानते हैं फिलहाल समीरा ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाकर अपने घर परिवार को समय दे रही हैं। समीरा रेड्डी ने साल 2014 में अक्षय वर्दे के साथ शादी कर ली थी। साल 2015 में उन्हें एक बेटा हुआ और अब एक बेटी। समीरा रेड्डी अपने पारिवारिक जीवन में खुश हैं और इसी बीच उन्होने अपने जीवन का एक बड़ा राज्य अपने फैंस के साथ शेयर किया। आपको बता दें समीरा रेड्डी ने बॉलीवुड में मुसाफिर, दे दना दन, मैंने दिल तुझको दिया, रेस, वन टू थ्री, टैक्सी नंबर नौ दो ग्यारह, नो एंट्री, नक्शा और डरना मना है जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा इन्होंने साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम किया है।

Back to top button