राशिफल

सितंबर माह में पैसो की तंगी का सामना करेगी ये 3 राशियाँ, धन के नुकसान की भी हैं संभावना

कहते हैं पैसा आज हैं तो कल नहीं हैं. मुसीबत कब, कहाँ, किस के पास और किस रूप में आ जाए कुछ बोला नहीं जा सकता हैं. ये सब किस्मत का खेल होता हैं. भाग्य साथ दे तो रोड पर बैठा व्यक्ति भी महलों में ऐशो आराम कर सकता हैं और किस्मत बुरी हो तो करोड़पति इंसान भी रोड पर आ जाता हैं. हम सभी की लाइफ में एक ऐसा पल जरूर आता हैं जब पैसे पानी की तरह बहने लगते हैं. एक के बाद एक ऐसी घटनाएं घटित होती हैं कि हमें ना चाहते हुए भी पैसा खर्च करना पड़ता हैं. यह स्थिति आपके ग्रहों की बुरी दशा के कारण भी उत्पन्न हो सकती हैं. आकाशगंगा में मौजूद गृह नक्षत्र ही यह तय करते हैं कि आपकी राशी में सुख लिखा हैं या दुःख.

ऐसे में आने वाले माह यानी सितंबर में कुछ विशेष राशि के जातकों को भारी धन हानि हो सकती हैं. इस माह में इन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता हैं. अब इसकी क्या वजह होगी ये हम आपको राशि के हिसाब से बताने जा रहे हैं.

मिथुन:

इस राशि के जातकों को सितंबर माह में पैसो की तंगी को झेलना पड़ेगा. इसका कारण आपकी नौकरी या बिजनेस में आई कोई परेशानी हो सकती हैं. इसके अतिरिक्त किसी बिमारी या कोई जरूरी काम के चलते भी आपको पैसे खर्च करना पड़ेंगे. इस वजह से सितंबर का महीना आपका थोड़ा तंग रहेगा. इस महीने में आपके पास भरपूर पैसा नहीं रहेगा या बचेगा.

वृश्चिक:

इनके लिए सितंबर का महिना कई सारे नेगेटिव सरप्राइज लेकर आ सकता हैं. इससे हमारा मतलब हैं किसी अनहोनी, चोरी या धोखे के चलते आपको पैसो का बड़ा नुकसान होने की संभावना हैं. ऐसे में सितंबर माह में आपको अपने पैसे और कीमती सामन की बहुत देखभाल करनी हैं. इसके अतिरिक्त किसी के ऊपर आँख बंद कर भरोसा ना करे. जब बात पैसो की हो तो थोड़ा सतर्क रहे. आपको इस माह में किसी से धोखा मिलने के भी चांस हैं.

तुला:

इन्हें किसी अपने करीबी की वजह से धन हानि हो सकती हैं. ये करीबी या तो किसी जरूरत में होगा या आपके पीठ पीछे ही छुरा घोप देगा. अब ये आपको तय करना हैं कि आप इनके साथ कैसे डील करते हैं. इसके अतिरिक्त आपका कोई कीमती सामान गुम भी हो सकता हैं. इसलिए अपनी कीमती वस्तुओं की हिफाजत अच्छे से करे.

बचने का उपाय

यदि आप चाहते हैं कि सितंबर माह में मिलने वाली धन हानि किसी तरह से टल जाए तो आपको माता लक्ष्मी के चरण में जाना होगा. धन की देवी माँ लक्ष्मी आपके सभी दुःख दर्द दूर कर सकती हैं. इसके लिए आप सितंबर माह में आने वाले सभी शुक्रवार को माँ लक्ष्मी के नाम का व्रत रखे. इसके साथ ही उन्हें सुबह और शाम घी के दीपक व अगरबत्ती लगाए. इससे उना आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा और गृहो की दशा के चलते होने वाला धन का नुकसान टल जाएगा. इस उपाय के साथ ही हमने आपको धन हानि का जो कारण बताया हैं उसे भी ध्यान में रखे और खुद कि किसी भी बड़े नुकसान से बचा ले.

Back to top button