बॉलीवुड

‘मिशन मंगल’ फिल्म की धमाकेदार कमाई जारी, महज 5 दिनों में कमाएं इतने करोड़ रूपए

‘मिशन मंगल’ फिल्म लोगों को बेहद ही पसंद आ रही है और ये फिल्म बॉक्‍स ऑफिस में धमाके दार कमाई करने में लगी हुई है। अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘मिशन मंगल’ को लोगों द्वारा काफी सराहया जा रहा है और इस फिल्म के शो हाउस फुल जा रहे हैं। ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ऑपनर फिल्‍म साबित हुई है और इस फिल्म ने पहले ही दिन अच्छा खासी कमाई की है। इतना ही नहीं इस फिल्म ने महज पांच दिनों के अंदर 100 करोड़ की कमाई कर ली है और इसी के साथ ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म एक हफ्ते के अंदर ही भारत में आराम से 127 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी।

दुनिया भर में कमाए इतने पैसे

‘मिशन मंगल’ फिल्म को भारत सहित और भी देशों में रिलीज किया गया है और इस फिल्म ने अन्य देशों में भी खूब कमाई की है। इस फिल्म ने विश्व स्तर में 165.1 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई कर ली है और आने वाले दिनों में ये फिल्म और पैसे कमा सकती है।

पहले दिन कमाए थे 29 करोड़

‘मिशन मंगल’ फिल्म ने अपने पहले दिन 29.16 करोड़ की कमाई की थी। जिसके बाद से इस फिल्म की कमाई की रफ्तार रूक नहीं रही है और इस फिल्म ने कमाई के मामले में रजनीकांत की फिल्‍म ‘2 पॉइंट 0’ और ‘केसरी’ को भी पीछे छोड़ दिया है। रजनीकांत की फिल्‍म ‘2 पॉइंट 0’ ने अपने पहले चार दिनों में 95 करोड़ की कमाई की थी। जबकि केसरी फिल्म अपने पहले चार दिनों के अंदर 98 करोड़ कमा पाई थी। आपको बात दें कि ये दोनों फिल्म भी अक्षय कुमार की थी।

15 अगस्त के दिन हुई थी रिलीज

मिशन मंगल फिल्म को हमारे देश के आजादी के दिन यानी 15 अगस्त को रिलीज किया गया था और इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा मुख्य भूमिका में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्‍हा, कृति कुल्‍हारी और नित्‍या मेनन हैं। ये फिल्‍म भारत के मंगल मिशन की कहानी पर आधारित है और इस फिल्म के जरिए लोगों को बताया गया है कि कैसे भारत देश अपने पहले ही प्रयास में मंगल ग्रह में अपना यान भेजने में कामयाब हुआ था। इतना ही नहीं ये फिल्म इसरो की उन महिलाओं पर अधारित है जिन्होंने इस मिशन को कामयाब बनाने में अपना योगदान दिया था। सच्ची कहानी पर आधिरत इस फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है।

इस फिल्म मे अक्षय इसरो के साइंटिस्ट और मिशन डायरेक्टर ‘राकेश धवन’ की भूमिका निभा रहे हैं। जबकि इस फिल्म में विद्या बालन तारा नामक महिला, सोनाक्षी सिन्हा ‘ऐका गांधी’, तापसी पन्नू ‘कृतिका अग्रवाल’, नित्या मेनन ‘वर्षा पिल्ले’, शरमन जोशी ‘परमेश्वर नायडू’ और अनंत अय्यर ‘एचजी दत्तात्रेय’ के किरदार में नजर आ रही हैं।

गौरतलब है कि 24 सितंबर 2014 को  इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन यानी इसरो ने मंगल मिशन को अंजाम दिया था और इस मिशन को सफला पूर्वक पूरा किया था। इस मिशन को कामयाब बनाने के पीछे महिला साइंटिस्टों का अहम योगदान रहा था और ये फिल्म इन्ही महिला साइंटिस्टों पर आधारित है।

Back to top button