राशिफल

दुनिया में करीब 20 लाख लोगों में किसी एक को होता है यहां पर तिल, खास और होते हैं भाग्यशाली

दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी पाए जाते हैं जिनके शरीर या जिंदगी में हमेशा अच्छा ही होता रहता है। कुछ लोग हर तरह से निश्चिंत रहते हैं और खुश रहते हैं, उनके मुताबिक उनकी लाइफ में सबकुछ सही है और उनका हर फैसला हर कदम सही होता है लेकिन क्या ये असल में सही होता है। भगवान ने कुछ लोगों को कुछ खास चीज देकर अलग बनाया है जो लोगों को अक्सर पसंद आते हैं। कुछ ऐसा ही होता है कि दुनिया में करीब 20 लाख लोगों में किसी एक को होता है यहां पर तिल, मगर ये कहीं आपको तो नहीं ?

दुनिया में करीब 20 लाख लोगों में किसी एक को होता है यहां पर तिल

दुनिया में जितने भी लोग हैं वे काले हों या गोरे ये उनमें एक चीज जरूर होती है और सबमें तिल जरूर होती है। चंद्र बिंदू की तरह वाला निशन दुनिया में हर व्यक्ति शरीर के किसी भी अंग तिल होात ही है। भले ही किसी के शरीर पर एकमात्र तिल हो लेकिन होता जरूर है। कई लोगों के शरीर पर तो ज्यादा तिलहोते हैं। तिल की सबसे खसियत होती है कि अगर शरीर या चेहके पर किसी जगह तिल हो तो ये आपकी खूबसरूत में चार चांद लगा देते हैं। तिल आकर्षण होते हैं ये तो सभी जानते हैं लेकिन इसका धर्म का रिश्ता है। हम बात कर रहे शास्त्रों पर तिल का महत्व कार्य रहा है। पंडित श्यामनारायण व्यास के मुताबिक किसी के शरीर में पाया जाने वाला तिल काफी कामों को सिद्ध कर चुका है।शास्त्रों ने बताया कि जिन लोगों के शरीर के इस खास अंग पर तिल पाया जाता है तो वे दुनिया में रहने वाले दूसरे लोगों के मुकाबले ज्यादा भाग्यशाली और भाग्यवान होते हैं।

शरीर में तिल वाले महत्वपूर्ण अंगल

अगर आपके पेट पर तिल है तो आप भाग्यशाली और भाग्यवान दोनो हैं। इस तिल के संकेत ये हैं कि उस व्यक्ति को समाज और लोगों के बीच सम्मान मिलेगा। इन लोगोंके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती, हालांकि ये संभव नहीं होता हैकि ये लोग जन्म से ही मालदार हो गमर जीवन में इनका भाग्य एक बार जरूर चमकता है। अगर आपके नाभि के पास तिल है तो ये समझ लीजिए कि आप भी लाखों लोगों में भाग्यशाली हैं। अगर अब तक किसी परिस्थितियों से जूझ रहे हैं तो जल्द ही आपके साने ऐसा समय आ सरता है जो आपके भाग्य को बदलने में सक्षम रहेगा।

Back to top button