राशिफल

बेटा निकम्मा और नालायक हैं तो घर लाए इस राशि की बहू, सुधर जाएगी उसकी जिंदगी

बेटा लायक हो तो घर परिवार कि उन्नति होती हैं, लेकिन बेटा नालायक निकल जाए तो घर को ले डूबता हैं. नालायक और निकम्मे टाइप के बेटे आपको हर तीसरे चौथे घर में देखने को मिल जाएंगे. ऐसे लड़के जब शादी की उम्र तक पहुंचा जाते हैं तो माता पिता को बड़ी चिंता होने लगती हैं कि इनका भविष्य में क्या होगा. वे जैसे तैसे इनके लिए लड़की ढूंढ भी ले, लेकिन बाद में उनका निकम्मा बेटा जिम्मेदारी कैसे उठाएगा ये टेंशन हमेशा ही बना रहता हैं. कुछ मामलो में ये भी होता हैं कि बेटे का भाग्य ही खराब रहता हैं जिसके चलते सफलता उसके हाथ नहीं लगती हैं. इन दोनों स्थिति में उसकी होने वाली बीवी कुछ सहायता जरूर कर सकती हैं. कई ऐसे उदाहरण देखने को मिलते हैं जहाँ घर में बहू के आने के बाद बेटा लायक बन जाता हैं और घर की तरक्की भी होने लगती हैं. ऐसा बहू के शुभ क़दमों की वजह से होता हैं.

वैसे तो सभी राशि की बहुएं घर को तरक्की की और ले जा सकती हैं, लेकिन जब बात नालायक, निकम्मे और बुरी किस्मत वाले लड़के की आती हैं तो उनका बेड़ा पार सिर्फ कुछ विशेष राशि की लड़कियां ही कर सकती हैं. इसकी वजह ये हैं कि इन लड़कियों में कुछ ऐसी खूबियाँ होती हैं जो आपके नालायक बेटे को भी लायक बना देती हैं. इसलिए हमारी सलाह यही होगी कि घर में नालायक बेटा होने पर उसकी शादी इसी राशि की लड़की से करवाए.

मेष:

इस राशि की लड़कियां बड़ी हुनरमंद और समझदार होती हैं. इनके अंदर टेलेंट कूट कूट के भरा होता हैं. ये घर की सभी जिम्मेदारियां आसानी से उठा लेती हैं. इनसे जब आप अपने नालायक बेटे की शादी करवाते हैं तो ये उसे अपनी सांगत से लायक बना देती हैं. इनके दिमाग से जब लड़का चलता हैं तो उसकी तरक्की पर तरक्की होते जाती हैं. इसके अतिरिक्त इस राशि की लड़कियां भी पैसा कमाने में माहिर होती हैं. इन्हें घर चलाना अच्छे से आता हैं.

कर्क:

ये राशि की लड़कियां कोयले को हिरा बनाने का दमखम रखती हैं. आपका बेटा कितना भी बड़ा निकम्मा क्यों ना हो ये उन्हें एक अच्छा और मेहनती इंसान बना देती हैं. इनके घर में आने के बाद परिवार में खुशियाँ आती हैं. इन्हें घर को तरक्की की राह पर ले जाना अच्छे से आता हैं. इनका दिमाग हमेशा प्रगति की और सोचता हैं. यदि पति इनका हर कहना माने तो उसकी तरक्की निश्चित होती हैं.

कन्या:

ये लड़कियां बहुत ही भाग्यशाली होती हैं. इनसे शादी करने के बाद पति की किस्मत पलट जाती हैं. लड़की का भाग्य लड़के को भी मिलता हैं. उसे नौकरी में कई नए अवसर प्राप्त होते हैं. धन आगमन के कई रास्ते खुल जाते हैं. कुल मिलाकार नाकारे लड़के की लाइफ पटरी पर आ जाती हैं. इसके अलावा इन लड़कियों के पास भी पैसा कमाने का हुनर होता हैं. इस तरह घर की आर्थिक स्थिति कभी कमजोर नहीं पड़ती हैं.

वैसे आपके हिसाब से एक नालायक बेटे को लायक बनाने के लिए बीवी के अंदर कौन सी खूबियाँ होनी चाहिए?

Back to top button