राशिफल

जन्माष्टमी पर होगा ग्रहों का बड़ा फेर बदल, इन 5 राशियों का पलटेगा भाग्य

ज्योतिष शास्त्र हिंदू धर्म का अहम हिस्सा हैं. पिछले कई सालों से इसके आधार पर ज्योतिष विशेषज्ञ लोगो की भविष्यवाणी करते आ रहे हैं. ज्योतिष विद्या का सारा खेल आकाशगंगा में विद्यमान ग्रहों और नक्षत्रों के ईद गिद घूमता रहता हैं. दरअसल ज्योतिष शास्त्र में वर्णित सभी 12 राशियों का संबंध इन ग्रहों से होता हैं. अर्थात इनकी बदलती स्थति और उर्जा का लेवल आपकी राशि पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव डालता हैं. ये गृह नक्षत्र ही तय करते हैं कि आपके जीवन में अच्छा समय आएगा या बुरा वक़्त चलेगा. ऐसे में जन्माष्टमी के पावन पर्व पर इन ग्रहों में एक बड़ा फेर बदल होने वाला हैं. ऐसे में ये कुछ विशेष राशियों के भाग्य को पूरी तरह से पलट देंगे. तो चलिए फिर बिना किसी विलम्ब के जान लेते हैं कि वे कौन सी राशियाँ हैं जिसकी किस्मत पलटने वाली हैं.

वृषभ

इस राशि के जातकों की लाइफ में एक बड़ा बड़ा बदलाव इंतज़ार कर रहा हैं. ये बदलाव जन्माष्टमी के शुरू होते ही इफ़ेक्ट में आ जाएगा. इस दिन आपको आने वाले इस बड़े परिवर्तन के बारे में पता चल जाएगा. ये परिवर्तन आपके लिए श्रेष्ठ साबित होगा. हालाँकि शुरुआत में आपको इसे लेकर थोड़ा बहुत संदेह हो सकता हैं लेकिन समय के साथ आप जान जाएंगे कि ये परिवर्तन आपके अच्छे के लिए ही हैं. इसके तहत आपकी लोकेशन और रहन सहन में बदलाव हो सकता हैं. साथ ही आपको एक नया साथी मिलने के चांस भी अधिक हैं.

सिंह

जन्माष्टमी के बाद से इस राशि के जातकों की चांदी ही चांदी रहने वाली हैं. दरअसल इन्हें धन अर्जित करने के कई नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं. इसके अतिरिक्त इन्हें दूसरों के माध्यम से भी धन वृद्धि का लाभ मिल सकता हैं. कुल मिलाकर पैसो के मामले में आपकी किस्मत जल्द ही पलटी मार सकती हैं. इसके अतिरिक्त आपके सुख और भोग विलास में भी वृद्धि की उम्मीद हैं.

वृश्चिक

ये जन्माष्टमी आपे जीवन की अभी तक की सबसे श्रेष्ठ जन्माष्टमी साबित होगी. इसकी वजह ये हैं कि इस बार आपके सभी अधूरे सपने पूर्ण होंगे. आपको अपनों का बहुत प्यार मिलेगा. आप एक सही मार्गदर्शन प्राप्त कर पाएंगे. दुर्भाग्य आपको छू भी नहीं पाएगा. ये पर्व और इसके बाद के कुछ महीने आपके लिए बेहद भाग्यशाली होंगे.

धनु

इनके लिए जन्माष्टमी का पर्व ढेर सारी खुशियाँ और सरप्राइज लेकर आएगा. इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी. जो लोग लम्बे समय से प्रेम से अछूते थे या जिन्हें एक सच्चे जीवनसाथी की तलाश थी उन्हें इस जन्माष्टमी के बाद अगले तीन से पांच महीनो के भीतर सच्चा प्यार मिल जाएगा.

मीन

इनके लिए ये जन्माष्टमी अच्छी सेहत लेकर आएगी. इसके साथ ही आपको समाज में मान सम्मान और इज्जत मिलेगी. आपके जीवन में कुछ ऐसा घटित होगा जिस पर आप गर्व महसूस करेंगे. ये घटना आपके जीवन में बहुत ज्यादा बदलाव लाने वाली हैं. आपकी सोच और नजरिया इसके बाद बहुत पॉजिटिव हो जाएगा.

यदि आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले. आपके एक शेयर से कई लोग ये खुशखबरी प्राप्त कर सकेंगे.

 

Back to top button