दिलचस्प

विराट को प्रपोज करने वाली इस महिला क्रिकेटर ने उतारे अपने कपड़े, वजह हैं बड़ी ख़ास

क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जिसकी दीवांगी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में हैं. आमतौर पर लोग पुरुष क्रिकेटर को ही ज्यादा जानते हैं. लेकिन महिलाएं भी इस क्रिकेट के खेल में नए नए कीर्तिमान हासिल कर रही हैं. वे भी मर्दों की तरह बेहतरीन क्रिकेट खेलती हैं. ऐसी ही एक महिला क्रिकेटर हैं सारा टेलर (Sarah Taylor). सारा इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम में विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं. क्रिकेट की दुनियां में वे एक जाना माना नाम हैं. सारा अक्सर अपने परफॉरमेंस को लेकर तो चर्चा में बनी रहती हैं ही लेकिन इस बार उन्होंने एक अनोखा काम कर पुरे विश्व में सुर्खियाँ बटोरी हैं.

दरअसल सारा ने अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की हैं. इस तस्वीर में वे बिना कोई कपड़ा पहने स्टाम्प के पास विकेटकीपिंग करती नज़र आ रही हैं. बस फर्क ये हैं कि वो बिना कपड़ो के मैदान में नहीं बल्कि एक फोटो स्टूडियो में खड़ी हैं. फोटो में उनके बदन पर एक भी कपड़ा नहीं दिखाई देता हैं. बस हाथो में उन्होंने क्रिकेट ग्लब्स पहन रखे हैं. सारा ई ये फोटो इन दिनों इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रही हैं. इसे लेकर इंटरनेशनल लेवल पर ख़बरें बन रही हैं. अब ऐसे में सवाल ये उठता हैं कि आखिर सारा ने ऐसा फोटोशूट क्यों करवाया?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सारा ने ये सब कोई पब्लिसिटी या पैसो के लिए नहीं किया हैं. बल्कि इसके पीछे एक नेक वजह छिपी हुई हैं. इस वजह को सारा ने इस फोटो के साथ कैप्शन में भी बताया हैं. दरअसल सारा ने ये फोटो महिला हित में चल रहे एक अभियान के तहत खिचवाई हैं. ये अभियान महिलाओं में चल रही स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित हैं. इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं को अपने शरीरी के प्रति जागरूक करना और उससे प्यार करना सिखाना हैं. यह अभियान ये भी बताता हैं कि आपका शरीर कैसा भी हो हर महिला अपने आप में खुबसूरत होती हैं. सारा ने बताया कि वे इस अभियान से जुड़कर काफी गर्व महसूस कर रही हैं.

सारा ने अपने इन्स्टाग्राम पोस्ट पर बताया कि “जो कोई भी मुझे जानता हैं उसे पता हैं कि ये मेरा कम्फर्ट जोन नहीं हैं. पर मुझे बहुत गर्व और ख़ुशी हैं कि womenshealthuk ने मुझे इस अभियान से जुड़ने के लिए इनवाईट किया हैं. मुझे हमेशा अपने शरीर से कुछ दिक्कतें थी. ऐसे में ये काम करने के लिए मुझे उनसे ऊपर उठाना था. ऐसा कर में काफी शक्तिशाली महसूस कर रही हूँ. हर लड़की में कुछ ख़ास होता हैं. हमेशा याद रखिए कि हर महिला खुबसूरत होती हैं. मुझे इस अभियान से जोड़ने के लिए आप सभी का शुक्रिया.

विराट कोहली को कर चुकी हैं प्रपोज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सारा विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं. विराट की शादी के पहले वे ट्विटर पर विराट कोहली को प्रपोज भी मार चुकी हैं. हालाँकि विराट ने इस ट्वीट का कोई जवाब नहीं दिया था. वहीं इनके लव अफेयर की चर्चा उठने पर विराट की मम्मी जी मीडिया के सामने आई थी और कहा था कि विराट अभी काम पर फोकस करेगा शादी का कोई विचार नहीं हैं. ऐसे में दोनों का रिश्ता बनने से पहले ही टूट गया था.

 

Back to top button