राशिफल

Rashifal: आज शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे इन तीन राशियों के जातक, अधिकारों में भी वृद्धि होगी

हम आपको शनिवार 17 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप की निर्णय शक्ति मजबूत होगी। दूसरों की देखा देखी न करें। कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। बिजनेस संबंधित कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपका पक्ष मजबूत रहेगा। आज ऑफिस में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में भी मतभेद हो सकता है। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए आज का दिन अनुकूल है। जो लोग गुपचुप प्रेम के रास्ते पर आगे बढ रहे हैं, उनका संबंध जोखिम भरा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी, आज आप उत्साह व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आर्थिक दिक़्क़तें आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। परिवार संग घूमने का आनन्द उठाएंगे। लव लाइफ में आज का रोमांटिक दिन आपके लिए एक सुखद एहसास रहेगा। युवा बेरोजगारों को नये रोजगार के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। करियर के मोर्चे पर कोई प्रयास जल्द ही शुरु होने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। उदर विकार से परेशान रह सकते हैं। ऐसे दोस्तों के पास जाएँ, जिन्हें आपकी जरूरत है। अपनी भावनाओं को फिलहाल मन में ही दबा कर रखें। आप अपने सामाजिक संबंधों या साथ काम करने वालों के कारण परेशान हो सकते हैं। परेशानियों के बारे में ज्यादा न सोचें। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं, ध्यान रखें। आज का दिन मेहनत करने के लिए बिल्कुल अच्छा है। आज जिस भी काम को शुरू करेंगे तो सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपनी बात रखने का मौका मिल सकता है। व्यापारिक निर्णय लेने में देरी नहीं करना चाहिए। निवेश कर सकते हैं। आज आप पूरा ध्यान अपने काम पर दें तो अच्छा है। गूढ़ विद्याओं और रहस्यमय बातों में रुचि जगेगी। कार्योन्नति की उम्मीद भी लगा सकते हैं। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। नई तकनीक का पूरा लाभ उठाने की कोशिश करें। किसी के साथ हुए झगङे की कङवाहट आज आपका दिन खराब कर सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी मित्र के सहयोग से रुके कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में बड़े बदलाव करने से आपको बचना होगा। काम के बोझ के बावजूद काम में मन नहीं लगेगा। नौकरी व रोजगार के अवसरो में वृद्धि होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। आत्मविश्वास बना रहेगा। नौकरी व व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देंगे। उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। करियर के मोर्चे पर कोई प्रयास जल्द ही शुरु होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता हैं। कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। अगर आप किसी परेशानी में हैं तो जल्द ही उस परेशानी से निजात मिल जाएगी और आप फिर से राहत की सांस ले सकेंगे। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। आज आप में कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा। पिछले कामों का फायदा आपको हो सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी नई दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लाएगी, सकारात्मक सोच को अपनाते हुए जीवन को सही दिशा प्रदान करें। लंबी यात्रा का मन बनेगा। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। मेहनत भी करनी पड़ सकती है। आज के दिन में बनाई गई योजना आपके लिए हानिकारक हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पठन-लेखन के क्षेत्र में आपकी अभिरूचि बढ़ेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे। अपनी समझदारी से नए अवसरों का फायदा उठाने की कोशिश करें। परिवार का पूरा समर्थन आपको मिल सकता है। मनोरंजन और रोमांस के मौके मिलेंगे। नौकरी में आपकी कड़ी मेहनत की वजह से प्रमोशन मिलने के योग हैं। सगे संबंधियों के साथ तालमेल के खराबियों का सामना करना पड़ सकता है। पेशेवर मोर्चे पर अच्छा दौर शुरु होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस करने वाले लोग बड़े सौदे करेंगे आज आप अपने बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। विवेक से कार्य करें। लाभार्जन सहज होगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। च्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। हेल्थ से कष्ट संभव रहेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। सामाजिक मोर्चे पर चीजों को साकारात्मक दिशा में बढता हुआ महसूस कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। प्रेमी के साथ खास पल बिता सकते हैं। आज धार्मिक यात्रा का दिन है। दाम्पत्य जीवन में ईगो को स्थान मत दें। अत्यधिक खर्च होने की संभावना है। आपको अपने स्वभाव के ऊपर नियंत्रण रखने आवश्यकता है। अन्यथा किसी के साथ मतभेद पैदा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आर्थिक लाभ के योग हैं। व्यवसायिक योजना को बल मिलेगा। किसी सम्बंधी से सहायता मिल सकती है। प्रेमी पर भी पैसा खर्चा हो सकता है। अपने मन की बात कहने में आपको हिचकिचाहट हो सकती है। आपको सावधानी रखनी होगी। प्रभावशालीव व्यक्तियों से परिचय बढ़ेगा। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। निवेश शुभ रहेगा। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। जीवनसाथी को समय दें और उसे समझने का प्रयास करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। चोट व दुर्घटना से बचें। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। यात्रा मनोरंजक रहेगी। नई योजना बनेगी। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज किसी भी कार्य को आप पूरी मेहनत से करें। आपके स्वभाव में गुस्से की बढ़ोतरी होगी। शरीर में आलस्य बना रहेगा।

आपने Rashifal 17 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर बनाना चाहते हैं धनवान तो जरूर करें वरलक्ष्मी का व्रत

Back to top button