समाचार

आखिरकार ईमरान खान ने कबूली भारत की बालकोट एयरस्ट्राइक की बात, डींगे हाकने के दौरान कर दी ये भूल

कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35ए हटने के बाद से ही पाकिस्तान की रातों की नींद उड़ी हुई हैं. वो बुरी तरह बौखला गया हैं. ऐसे में 14 अगस्त बुधवार को पाक पीएम इमरान खान ने मुजफ्फराबाद में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की विधानसभा में विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कई साड़ी बातें की. इमरान ने इस बात से नाराजगी जताई कि कश्मीर मुद्दे पर विश्व समुदाय अपनी आवाज़ नहीं उठा रहा हैं. उन्होंने कहा कि वे कश्मीर के इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सहित अन्य इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर भी उठाएंगे. उन्होंने तो ये तक कह डाला कि यदि भारत और पाकिस्तान के मध्य युद्ध होता हैं तो इसका जिम्मेदार भी विश्व समुदाय होता हैं.

इमरान ने भाजपा और मोदी पर निधाना साधते हुए कहा कि आप ने अर्तिअल 370 को हटाकर ‘‘रणनीतिक गलती’’ कर दी. अब आपको इसकी कीमत चुकानी होगी क्योंकि इससे कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण हो गया हैं. भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू के समय जो भी काम किए उस मुद्दे को हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय में उठाएंगे. इमरान ने ये भी कहा कि मैं खुद दूत बनूँगा और कश्मीर मुद्दे को इंटरनेशनल लेवल पर उठाऊंगा. यदि इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामकता दर्शाता हैं तो ना सिर्फ हमारे देश की सेना बल्कि पाकिस्तानी जनता भी पूरी ताकत से इसका जवाब देगी.

डींगे हाकते समय गलती से काबुली बालकोट एयरस्ट्राइक

जैसा कि आप सभी जानते हैं इंडिया ने 14 फ़रवरी को हुए पुलवामा मामले के बदले पाकिस्तान के बालकोट पर एयरस्ट्राइक कर करार जवाब दिया था. हालाँकि पाकिस्तान इस बात को कबूलने से इनकार कर रहा था. ऐसे में 14 अगस्त को जब इमरान खान सभी को संबोधित करते हुए बढ़चढ़ कर बातें फरमा रहे थे तो उनके मुंह से गलती से बालकोट वाली घटना का काबुलनामा भी हो गया. दरअसल इमरान ने कहा था कि “हमें जानकारी हैं कि इंडिया कश्मीर के मुद्दे से सबका ध्यान हटाने के लिए पुलवामा के बाद की कारवाई से भी खतरनाक योजना पर काम कर रहा हैं. मेरा मोदी को यही मेसेज हैं कि आप कारवाई करो हम भी उसका जवाब देंगे. हम  ईंट का जवाब पत्थर से देंगे.

इमरान के इस भाषण के बाद कई लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी करने लगे हैं. उन्होंने इस विडियो क्लिप का वो अंश पकड़ लिया हैं जिसमे खुद इमरान ये बात स्वीकार कर रहे हैं कि पुलवामा के बाद मोदी सरकार ने जो किया था वो खतरनाक था. इसका यही अर्थ हैं कि उना इशारा बालकोट एयरस्ट्राइक की तरफ था. अब उन्होंने ये बात भले जानबुझकर नहीं कही हो लेकिन गलती से मुंह से निकली ये बात के कई मायने हैं. इसका मतलब सीधा हैं इ पकिस्तान हमेशा से ही अपनी इज्जत बचाने के चक्कर में झूठ का सहारा लेता हैं और अपनी हार कभी स्वीकार नहीं करता हैं. पकिस्तान की ये आदत बेहद पुरानी हैं.

भारत में कई लोग इमरान खान और पाकिस्तान की इन धमकियों को खोखला बड़ा रहे हैं. जब भी भारत कोई ऐसा कदम उठता हैं जिससे पाकिस्तान का एजेंडा बिगड़ जाता हैं तो वो पूरी तरह बोखला जाता हैं. फिलहाल वो आर्टिकल 370 को कश्मीर से हटाए जाने का गम सहन नहीं कर पा रहा है.

Back to top button