बॉलीवुड

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तानी फैन ने किया अदनान सामी को ट्रोल, मिला ऐसा जवाब कि हो गई बोलती बंद

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह हैं जहाँ आपको सभी प्रकार के प्राणी देखने को मिल जाएंगे. सोशल मीडिया पर दूसरों को ट्रोल करना, अन्य यूजर्स के साथ बहसबाज़ी करना कोई नई बात नहीं हैं. इस बात से तो बड़े बड़े सितारें भी नहीं बच सके हैं. इस प्लेटफार्म ने सेलिब्रिटीज और फैंस के बीच की दूरियां मिटा दी हैं. इसके माध्यम से फैंस अपने चहेते सितारे को दिल की बात डायरेक्ट कह सकते हैं. अब इसमें कभी इन सितारों को तारीफें और प्यारा मिलता हैं तो कभी ट्रोलिंग और नफरत का सामना करना पड़ता हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के जाने माने गायक अदनान सामी के साथ भी हुआ.

दरअसल अदनान ने 15 अगस्त को अपना 46वां बर्थडे मनाया हैं. ऐसे में उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी बधाईयाँ भी दी. चुकी 15 अगस्त को देश में स्वतंत्रता दिवस भी था इसलिए उन्होंने इसकी बधाईयाँ भी अपने ट्विटर हैंडल के जरिये भारतवासियों की दी. हालाँकि इस बात को लेकर कुछ पाकिस्तानी फैंस उन्हें ट्रोल करने लग गए. ऐसे में उन्होंने इन पाकिस्तानियों को भी ऐसा करार जवाब दिया कि उनकी बोलती ही बंद हो गई.

बात ये हैं कि सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी नागरिक ने उन से पूछ लिया कि आपके पिता का जन्म और मृत्यु कहाँ हुई थी? दरअसल ये पाकिस्तानी फैंस अदनान सामी के भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने से नाराज़ था. ऐसे में इसे मुंहतोड़ जवाब देते हुए अदनान ने लिखा “सारे जहाँ से अच्छा, हिंदुस्तान हमारा, हम बुलबुले हैं इसकी, ये गुलिस्तान हमारा – मुहम्मद इकबाल. जन्म 9 नवंबर 1877, भारत और मृत्यु 21 अप्रैल 1938 भारत. जय हिन्द

इस तरह अदनान ने बता दिया कि उनका भारत के प्रति प्रेम कितना ज्यादा हैं. गौरतलब हैं कि भारत और पाकिस्तान का बटवारा 1947 में हुआ था ऐसे में टेक्निकली उनके पिता का जन्म और मृत्य भारत में ही हुई. जिन लोगो को नहीं पता उन्हें जानकारी के लिए बता दे कि अदनान सामी मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं. उनका जन्म ब्रिटेन में हुआ था जबकि उनके पास नागरिकता कनाडा की थी. साल 2016 में उन्हें भारत ई नागरिकता मिल गई थी.

अदनान ने अपने गायन के करियर की शुरुआत ‘कभी तो नजर मिलाओ’ और ‘लिफ्ट करा दे’ जैसे गाने गाकर की थी. उनके गाए ये गाने काफी पॉपुलर हुए थे. इसके बाद उन्होए इंडस्ट्री में और भी काम मिलने लगा और वे एक जाने माने गायक बन गए. अदनान पहले काफी वजनी और मोटे हुआ करते थे लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने ओपरेशन और डाईट के माध्याम से अपना वजन कम कर लिया हैं.

हाल ही में एक खबर ये भी आई थी कि अनुराग बासु किशोर कुमार के ऊपर फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसके लिए उन्होंने अदनान सामी को अप्रोच किया हैं. वे चाहते हैं कि अदनान फिल्म में किशोर कुमार की भूमिका निभाए. जानकारी के अनुसार पहले इस रोल का ऑफर रणबीर कपूर को दिया गया था लेकिन कुछ बात नहीं बन पाई जिसके चलते ये ऑफर अदनान के पास आया हैं. वैसे अदनान भी किशोर कुमार के बहुत बड़े फैन हैं. हालाँकि इस बात को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुआ हैं इसलिए कुछ स्पस्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता हैं.

Back to top button