बॉलीवुड

अमृता सिंह ने तलाक के बदले मांगे थे इतने करोड़, किस्तों में चुकानी पड़ी थी सैफ को रकम

सैफ अली खान की पॉपुलर वेब सीरिज सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन हाल ही में 15 अगस्त को रिलीज हुआ हैं. इसमें उनके अभिनय की तारीफें हो रही हैं. आज यानी 16 अगस्त को सैफ का 49वां जन्मदिन भी हैं. 1970 में जन्मे सैफ शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं. बॉलीवुड में उनकी एंट्री 1993 में फिल्म ‘परम्परा’ फिल्म से हुई थी. सैफ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. खासकर उनका और पूर्व पत्नी अमृता सिंह का रिश्ता काफी सुर्ख़ियों में रहा हैं. सैफ और अमृता ने 1991 में शादी रचाई थी जिसके बाद 2004 में दोनों का तलाक हो गया था. सैफ और अमृता की लव स्टोरी भी बड़ी दिलचस्प हैं. ऐसे में आज हम आपको इन दोनों की प्रेम कहानी सुनाएंगे. साथ ही आप ये भी जानेंगे कि अमृता से तलाक लेने के दौरान सैफ ने उन्हें कितने करोड़ रुपए दिए थे.

ऐसे हुई थी अमृता और सैफ की पहली मुलाकात

सैफ 1991 में ‘बेखुदी’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म के डायरेक्टर राहुल रवैल अमृता सिंह के अच्छे दोस्त थे. ऐसे में वे चाहते थे कि फिल्म कास्ट की अमृता के साथ एक फोटो शूट होना चाहिए ताकि फिल्म को पब्लिसिटी मिल जाए. बता दे कि उस दौरान सैफ बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे जबकि अमृता एक पॉपुलर अभिनेत्री थी. फिर जब फिल्म के लिए सैफ और अमृता ने फोटोशूट किया तो पहली बार मुलाकात हुई. उस दौरान सैफ अमृता के कंधे पर हाथ रखने की कोशिश कर रहे थे. ये बात अमृता ने भी नोटिस की. इसके बाद अमृता सैफ के दिल में बस गई. वे उन्हें भुला नहीं पाए और बात करने के लिए फोन भी लगा डाला. उन्होंने अमृता को डिनर पर चलने के लिए कहा. इस पर अमृता ने बोला कि मैं तुम्हारे साथ बाहर नहीं जा सकती इसलिए घर पर ही आ जाओ.

सैफ डिनर के लिए अमृता के घर गए. दोनों एक दुसरे में दिलचस्पी लेने लगी. नजदीकियां बढ़ गई, दोनों ने आपस में Kiss भी किया. अब दोनों एक दुसरे से प्यार करने लगे थे. शादी भी करना चाहते थे. हालाँकि ये इतना आसान भी नहीं था. खासकर अमृता के लिए, क्योंकि वो उस समय जानी मानी अभिनेत्री थी जबकि सैफ बॉलीवुड में कदम रखने की तैयारी ही कर रहे थे. इसके अलावा सैफ अमृता से उम्र में 12 साल छोटे भी थे. ऐसे में दोनों ने 1993 में शादी रचा ली. इससे उन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहीम हुए. कुछ साल बाद 2004 में सैफ और अमृता का तलाक हो गया.

तलाक के बाद सैफ ने अमृता को दिए थे इतने करोड़

एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि अमृता ने तलाक के बदले मुझ से 5 करोड़ रुपए मांगे थे. हालाँकि तब मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इसलिए उन्हें 2.5 करोड़ रुपए ही दे पाया था. बाकी के पैसे किस्तों में चुकाए थे. इसके अतिरिक्त उन्होंने अमृता को हर महीने 1 लाख रुपए देने का वादा भी किया था. सैफ ये पैसे बेटे इब्राहीम के 18 साल के हो जाने तक देने वाले थे.

Back to top button