बॉलीवुड

नहीं रही बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस विद्या, हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

प्रकृति का एक कठोर नियम हैं. इस दुनियां में जो आता हैं उसे एक ना एक दिन वापस जाना ही पड़ता हैं. फिर वो एक आम इंसान हो या कोई मशहूर शख्सियत, हर किसी के जाने का एक समय निश्चित रहता हैं. बड़े दुःख की बात हैं कि इस कठोर सत्य की वजह से हमें कई अच्छे और महान लोगो को खो देना पड़ता हैं. कल 15 अगस्त को जब पूरा देश रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस मना रहा था तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड ने बीते जमाने की बेहतरीन अदाकारा विद्या सिन्हा को हमेशा के लिए खो दिया. विद्या जी 71 की उम्र में ये दुनियां छोड़ हमेशा के लिए चली गई. जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त दोपहर 12 बजे के आसपास विद्या जी ने मुंबई के जुहू स्थित क्रिटीकेयर अस्पताल में अंतिम सांस ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विद्या जी की तबियत पिछले कुछ समय से काफी खराब चल रही थी. उनके फेफड़ों में कुछ परेशानी हो गई थी. इसके अलावा उन्हें कार्डिएक डिस्ऑर्डर की प्रॉब्लम भी थी. इस बात का पता उन्हें तीन महीने पहले एक जांच के दौरान चला था. फिर पिछले सप्ताह उनकी हालत में ज्यादा गिरावट आ गई थी. ऐसे में उन्हें हॉस्पिटल में वेंटि‍लेटर पर रखा गया था. मीडिया पोर्टल स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर्स ने विद्या जी को एंजियोग्राफी कराने का कहा था, हालाँकि उनके परिजन इस बात से सहमत नहीं थे.

बता दे कि विद्या सिन्हा अपने जमाने में काफी जानी मानी अदाकारा थी. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर में छोटी सी बात, रजनीगंधा, पति, पत्नी और वो, तुम्हारे लिए. मुक्ति, इनकार, स्वयंवर, मगरूर और सफेद झूठ जैसी फिल्मों में काम किया हैं. खूबसूरती के साथ साथ उनके अभिनय की तारीफ़ भी हुआ करती थी. वैसे अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी वे काफी चर्चा में रही हैं. मसलन 9 जनवरी 2009 को उन्होंने अपने दुसरे पति के खिलाफ पुलिस में FIR भी दर्ज कराई थी. विद्या का आरोप था कि उनका पति उन्हें मनसिज और फिजिकल प्रताड़ना देता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विद्या सिन्हा के इस दुसरे पति का नाम नेताजी भीमराव सौलंकी था. इनकी शादी 2001 में हुई थी जबकि तलाक 2009 में हुआ था. वहीं उनके पहले पति का नाम वेंकटेश्वरन अय्यर हैं. इनसे विद्या की शादी 1968 में जबकि तलाक 1996 में हुआ था.

विद्या जी के निधन की खबर सुन बॉलीवुड और उनके फैंस के बीच शौक की लहर उमड़ गई हैं. उनके अंतिम संस्कार में भी टीवी और फिल्म के कई नामी चेहरे दिखाई दिए. छोटी सी बात और रजनीगंधा फिल्म उनके करियर की बेस्ट और दर्शको की पसंदीदा फिल्म मानी जाती हैं. इस फिल्म में अमोल पालेकर के साथ उनकी केमेस्ट्री बड़ी कमाल की थी. फिल्मों के अलावा वो टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा भी रही हैं. उना अंतिम सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ था. ऐसे में जब गुरुवार को उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया तो इस सीरियल से जुड़े लोग भी वहां नम आँखों से अलविदा कहने पहुंचे थे. यक़ीनन ये विद्या जी के परिवार और उनके चाहने वालो के लिए काफी दुःख की घड़ी हैं. ऐसे में हम विद्या जी की आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हैं.

Back to top button