बॉलीवुड

सड़क पर किताब बेचने वाली बच्ची ने मांगी जाह्नवी से मदद, फिर एक्ट्रेस ने कर दिया सबको हैरान

बॉलीवुड गलियारों से आए दिन कोई ना कोई खबर जरूर आती है जिससे लोग हैरत में पड़ जाते हैं। कभी ये सितारे अच्छा काम करके सोशल मीडिया पर यूजर्स की तारीफों के हकदार बन जाते हैं तो कभी अपनी ही दूसरी हरकतों से इनकी आलोचनाएं होने लगती हैं। मगर दिवंगत श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर अक्सर अपने कामों से लोगों का दिल जीत लेती हैं और लोग इसका सीधा श्रेय श्रीदेवी की परवरिश को देते हैं। श्रीदेवी बहुत दयालु थीं और वे अपने आगे आगे किसी भी जरूरतमंद को खाली हाथ नहीं जाने देती थीं। वैसा ही कुछ जाह्नवी कपूर ने भी किया और सड़क पर किताब बेचने वाली बच्ची ने जाह्नवी से मदद, फिर उन्होंने अपने ड्राइवर से रुपये मांगकर उस बच्ची को दिए।

सड़क पर किताब बेचने वाली बच्ची ने जाह्नवी से मदद

जाह्नवी कपूर का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे एक गरीब बच्ची को पैसे देते दिखाई दीं। असल में सड़क पर किताबें बेच रही एक बच्ची ने जाह्नवी को देखने के बाद किताबें खरीदने को कहा लेकिन जाह्नवी ने बड़ी विनम्रता से बच्चे को कहा उनके पास पैसे नहीं है, हालांकि बाद में उस बच्ची के उदास चेहरे को जाह्नवी देख नहीं पाईँ और जब बच्ची जिद करने लगी तो उन्होंने किताबें तो नहीं खरीदी लेकिन ड्राइवर से कुछ रुपये लेकर उसे दे दिए। वीडियो में दिखाया गया कि जाह्नवी कहीं से आ रही हैं और बच्ची ने किताब लेने के लिए कहा तो जाह्नवी ने हंसते हुए बोला कि उनके पास पैसे नहीं है। फिर भी जब बच्ची उदासी के साथ खड़ी रही तो उन्होंने ड्राइवर से पैसे उधार लिए और उसे दे दिए।

वो बच्ची भी खुश होकर उन्हें बाय दीदी बोलकर चली गई। इसके बाद तो लोगों ने सोशल मीडिया पर जाह्नवी की तारीफों के पुल बांध दिए। इस वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने जाह्नवी की तारीफ की एक ने लिखा, ”ये श्रीदेवीजी की शिक्षा का प्रभाव है। आप उन्हें नाम से पुकारते हैं लेकिन एक बात से आप इंकार नहीं कर सकते कि वे बड़ी दिलवाली हैं और श्रीदेवी स्वर्ग से उनपर गर्व महसूस करती होंगी।” वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, ”दयालुता भरा काम कितना भी छोटा क्यों ना हो लेकिन बेकार नहीं जाता है। श्रीदेवी जी ने अपने बच्चों को यही सिखाया है।” तो एक अन्य यूजर ने लिखा, ”हमेशा खुश रहो, पैसे कमाना बहुत आसान है लेकिन एक अच्छा इंसान बनना काफी मुश्किल है।”

पहली ही फिल्म से हो गई हिट

साल 2018 की शुरुआत में अपनी मां श्रीदेवी को खोने वाली जाह्नवी कपूर टूट गई थीं लेकिन उनके परिवार ने उन्हें हौसला दिया। उन्होंने अपनी फिल्म की शूटिंग खत्म की और जुलाई में उनकी फिल्म धड़क रिलीज हो गई। फिल्म में उनके अपोजिट इशान खट्टर थे, फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था और फिल्म को लोगों ने खूब पसंद भी किया। जाह्नवी कपूर के पास फिलहाल कई फिल्मों के ऑफर हैं और उनमें से कुछ की शूटिंग वे कर भी रही हैं। उन्हें देखकर लोग श्रीदेवी को याद करते हैं क्योंकि जाह्नवी की एक्टिंग अपनी मां से कम नहीं है।

Back to top button