मोदी को राखी बांधने पाकिस्तान से दिल्ली पहुंची क़मर जहां, कहा- ”गर्व है मैं पीएम की बहन हूं”

15 अगस्त के दिन देश की जनता आजादी के साथ भाई-बहन के पर्व रक्षाबंधन को भी मनाएगी। ये दिन हर किसी के लिए खास होने वाला है और हर भाई-बहन एक दूसरे से मिलेंगे जो दूर रहते हैं। रक्षाबंधन पर एक भाई अपनी बहन की रक्षा का संकल्प लेता है और बहन अपने भाई की सलामती की दुआ करती है। ये दिन एक भाई-बहन के लिए बहुत ही प्यारा होता है जिसे पूरा देश मनाता है। ऐसे में अहमदाबाद से दिल्ली पहुंची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मुंहबोली बहन जिनका नाम क़मर जहां है। कुछ साल पहले ही वे पाकिस्तान के कराची से अहमदाबाद में शिफ्ट हुई हैं। मोदी को राखी बांधने पाकिस्तान से दिल्ली पहुंची क़मर जहां, दिलचस्प है ये बात।

मोदी को राखी बांधने पाकिस्तान से दिल्ली पहुंची क़मर जहां

कराची से कई साल पहले अहमदाबाद में आकर बसने वाली कमर जहां ने बताया कि पिछले 24 साल से वे पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांधने का काम कर रही हैं। उन्होंने पीएम मोदी के साथ उनके भाई-बहन के रिश्ते के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि जब मोदी जी कार्यकर्ता थे तब से वे उन्हें राखी बांधती आ रही हैं। कमर जहां ने बताया, ”पीएम मोदी शुरु से ही लोगों के लिए काम करने में विश्वास करते रहे हैं और उनकी मेहनत, ईमानदारी और लगन का नतीजा है कि वे आज भारत के दूसरी बार प्रधानमंत्री बने। लोग उन्हें प्यार करते हैं उनपर विश्वास करते हैं और यही मोदी जी की सबसे बड़ी जीत है। यकीनन ये मेरे लिए बहुत ही सम्मान और गर्व की बात है कि पीएम मोदी मेरे भाई है।” पीएम मोदी की मुंह बोली बहन कमर जहां ने बताया कि वे हमेशा से दुआ करती आती थीं कि जह सीएम बने जब सीएम बने तो दुआ करती थी कि पीएम बने और ईश्वर ने उनकी हर दुआ कबूल की। अब पीएम मोदी को नोबल पुरस्कार मिले कमर जहां की यही दुआ है। उन्होंने हर बार यही दुआ की है कि उनके भाई को कामयाबी मिले और वे स्वस्थ रहें।

जश्न-ए-आजादी और रक्षा का त्यौहार एक साथ होने पर कमर जहां ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन एक साथ पड़ा है और वे प्रधानमंत्री को राखी बांधने के साथ ही 15 अगस्त की लाल किला वाली परेड में शामिल भी होंगी।

राखी पर भाई को देंगी सरप्राइज

कमर जहां ने बताया, ”पीएम मोदी उन्हें बहुत मानते हैं और उनकी हर खुशी का ख्याल रखते हैं वे सच्चे मेरे बड़े भाई की तरह मुझे प्यार करते हैं। मैं राखी के मौके पर भाई के लिए एक सरप्राइज लाई हूं। जैसे एक बहन को अपने भाई से मिलने की खुशी होती है वो ही खुशी मुझे है मुझे गर्व है कि पिछले कई सालों से मैं अपने भाई को राखी बांध रही हूं।” कमर जहां ने आगे बताया, ”भाई पीएम मोदी ने देश के हित के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। मुस्लिम बहनों को रक्षाबंधन से पहले तीन तलाक का तोहफा दिया, देश को धारा 370 हटाकर कश्मीर का तोहफा दिया। कमर जहां ने बताया कि वे अपनी मां के साथ कराची से अपने रिश्तेदार से मिलने भारत आई थीं और जब से आई यहीं की होकर रह गईं। मेरे नसीब में हिंदुस्तान था और मैं खुद को बहुत लकी मानती हूं कि मै अब पाकिस्तान नहीं हिंदुस्तान में रहती हूं मुझे सच में यहां खुशी मिलती है।”

Share this