अपनी आज़ादी के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इस राशि के लोग, दबकर या बंदिशों में कभी नहीं रहते

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं 15 अगस्त के दिन देश का गणतंत्र दिवस यानी आज़ादी दिवस मनाया जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी आज़ादी का हक़ पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं. यहाँ आज़ादी से हमारा मतलब हैं कि वे खुल कर अपनी बात रख सके, अपने मन मुताबिक आम कर सके और अपने अधिकारों का कभी कोई हनन ना होने दे. इन राशि के जातकों को बंदिशों में रहना बिलकुल पसंद नहीं होता हैं. इसलिए जब कोई इना हक़ मारता हैं या इन्हें दबाकर रखने की कोशिश करता हैं तो ये चुप नहीं बैठते हैं. इनके अंदर सहन करने की शक्तियां नहीं होती हैं. इन्हें हर हाल में अपनी मर्जी पूरी करनी ही होती हैं. तो चलिए फिर एक एक कर जान लेते हैं कि इस राशि के जातकों में ऐसा क्या ख़ास होता हैं जो ये अपनी आज़ादी के लिए हर सीमा लांघ देते हैं.

मेष राशि:

इस राशि के जातक थोड़े सनकी होते हैं. इनके सब्र की भी एक सीमा होती हैं. जब कोई इनके ऊपर लगातार अत्याचार करता हैं या फिर मानसिक प्रताड़ना बंदिशों के माध्यम से देता हैं तो ये फूट पड़ते हैं. फिर इनका गुस्सा सांतवे आसमान पर होता हैं. ये ऐसे – ऐसे काम कर जाते हैं जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा. ये चीजों को सिर्फ एक सीमा तक ही सहन करते हैं. इसके बाद इन्हें अपनी आज़ादी का हक़ खुल कर और बिना डर के लड़ने की सनक सवार हो जाती हैं.

कर्क राशि:

ये राशि वाले भी अपनी आज़ादी से बहुत प्यार करते हैं. जब कोई इन्हें कहता हैं कि ये करी और वो मत करो तो इन्हें बहुत बुरा लगता हैं. ये अपनी मन मर्जी के मालिक होते हैं. कोई इनके ऊपर हुकुम चलाए ये इन्हें बिलकुल पसंद नहीं होता हैं. इनकी चुबान कैची की तरह चलती हैं. ये सामने वाले को आज़ादी के लिए बातों से ही घायल कर देते हैं. इनसे बहसबाजी में जित पाना असंभव होता हैं.

मकर राशि:

इन्हें अपनी आज़ादी से मोहब्बत होती हैं. ये सबकुछ अपने हिसाब से करना चाहते हैं. इन्हें खुल कर और बिना किसी बंदिश के रहना अच्छा लगता हैं. यदि कोई इनकी इस आज़ादी से छेड़छाड़ करता हैं तो ये चुप नहीं बैठते हैं और उसका पूरा पूरा विरोध करते हैं.

कुंभ राशि:

इस राशि के लोग दबंग नेचर के होते हैं. ये किसी के नीचे दबकर काम करना पसंद नहीं करते हैं. कोई भी व्यक्ति इनकी आज़ादी से खिलवाड़ नहीं कर सकता हैं. यदि कोई ऐसा करता भी हैं तो ये उसे हाथो हाथ जवाब दे देते हैं. इनके इसी नेचर की वजह से लोग इनसे खौफ भी खाते हैं और इनके रास्ते में आने से पहले दस बार सोचते हैं.

मीन राशि:

ये लोग अपनी आज़ादी प्राप्त करने के लिए सारी हदें पार करने का दमख़म रखते हैं. इनका गुस्सा बड़ा ही खतरनाक होता हैं. कोई इनका हक़ मार पतली गली से नहीं निकल सकता हैं. इसलिए आप भी इन्हें दबाकर रखने के बारे में ना सोचे.