बड़ा खुलासा: झूठी हैं प्रियंका और दीपिका की सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी,अधिकतर फॉलोवर्स निकले फेक

प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण दोनों ही बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री हैं. इन दोनों ही एक्ट्रेस ने बॉलीवुड के अतिरिक्त हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया हैं. एक और समानता ये भी हैं कि इन दोनों ने एक ही साल (2018) में शादी रचाई हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स की बात करे तो ये दोनों के पास सबसे ज्यादा फॉलोवर्स हैं. बॉलीवुड की सभी अभिनेत्रियों में प्रियंका चोपड़ा इस मामले में टॉप पर आती हैं. उनके इन्स्टाग्राम पर 43.6 मिलियन यानी लगभग 4 करोड़ 60 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. वहीं दीपिका दुसरे नंबर पर हैं जिनके 37.9 मिलियन यानी 3 करोड़ 70 लाख फैंस इन्स्टाग्राम पर हैं.

अब इन आकड़ों को देख आप सोच रहे होंगे कि भाई ये तो बहुत अच्छे फिगर्स हैं. इसका मतलब सोशल मीडिया पर इनकी पॉपुलैरिटी भी गज़ब की हैं. लेकिन जरा ठहरिए. कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट बाकी हैं. Institute of Contemporary Music Performance (ICMP) की हालिया रिसर्च में ये बात सामने आई हैं कि दीपिका और प्रियंका के सोशल मीडिया के अधिकतर फॉलोवर्स फेक यानी की नकली एकाउंट्स हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार प्रियंका चोपड़ा को भारत में इन्स्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स होने का खिताब प्राप्त हैं. लेकिन ICMP ने पाया कि उनके उनके 4 करोड़ फॉलोवर्स में से 46 प्रतिशत यूजर्स फेक हैं. ICMP ने प्रियंका के अतिरिक्त दीपिका की भी पोल खोलते हुए बताया कि उनके 3 करोड़ से ज्यादा इन्स्टाग्राम फैंस में से 48 प्रतिशत फॉलोवर्स फेक हैं.

ये आकड़े सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर दीपिका और प्रियंका का लोग काफी मजाक उड़ा रहे हैं. किसी ने कहा कि ये तो नकली पॉपुलैरिटी बता के खुद ओ फेमस किए जा रही हैं. तो वहीं कुछ फैंस ने ये जानना चाहा कि इन फेक फॉलोवर्स में दीपिका और प्रियंका का कितना हाथ हैं? दरअसल मार्केट में कई ऐसी कम्पनियाँ मौजोद हैं जो आप से पैसे लेकर आपकी सोशल मीडिया पर फॉलोइंग बड़ा देती हैं. इसमें ये लोग अधिकतर फेक एकाउंट्स (बोट्स) की सहायता से आपके फॉलोवर्स बढ़ाते हैं. एक अनुमान के मुताबिक कई बड़े सेलिब्रिटीज और राजनेता लोग अपनी वेल्यु बनाने के लिए इस तरह की सर्विस लेते हैं.

अब ऐसे में सवाल ये उठता हैं कि क्या प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण को इस बात की जानकारी हैं और उन्होंने इस सेवा का लाभ लेने की हामी भरी हैं? या फिर ये उनकी मार्केटिंग और सोशल मीडिया टीम का काम हैं एवं उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता हैं. खैर असली बात क्या हैं इस बात का खुलासा तो खुद दीपिका और प्रियंका कर सकती हैं.

वर्कफ्रंट की बात करे तो प्रियंका चोपड़ा जल्द ही ‘स्काई इज द पिंक’ फिल्म में नज़र आने वाली हैं. बता दे कि निक से शादी कर हॉलीवुड के मजे लेने वाली प्रियंका काफी दिनों के बाद किसी बॉलीवुड फिल्म में नज़र आई थी. इसके पहले वे गंगाजल 2 में दिखाई दी थी. वहीं दीपिका पादुकोण की बात करे तो वे ‘छपाक’ फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस फिल्म में वे एसिड अटैक का शिकार लड़की की भूमिका निभा रही हैं. फिल्म का पोस्टर रिलीज हो चूका हैं जिसमे दीपिका का लुक काफी अच्छा हैं.