ऋतिक-टाइगर के ‘बाइक क्रेश’ का ये सीन था बेहद खतरनाक, एक छोटी सी गलती पहुंचा देती हॉस्पिटल

बॉलीवुड के बेस्ट एक्शन हीरो की बात की जाए तो ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ का नाम सबसे पहले आता हैं. ये दोनों ही एक्टर ना सिर्फ दिखने में हैंडसैम हैं बल्कि इनकी बॉडी, डांस स्टाइल और एक्शन सीन करने की काबिलियत भी लगभग एक जैसी ही हैं. ऐसे में सोचिये जब ये दोनों कलाकार एक ही फिल्म में शानदार एक्शन सीन करेंगे तो नज़ारा क्या होगा? इस बात का पता आपको जल्द ही सिद्धार्थ आनंद की ‘वार’ फिल्म से चल जाएगा. दरअसल इस फिल्म में ऋतिक और टाइगर दोनों मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले हैं. फिल्म का पोस्टर और टीजर रिलीज हो चुका हैं. ये दर्शकों को बहुत पसंद भी आ रहा हैं. फिल्म में ऋतिक और टाइगर एक से बढ़कर एक खतरनाक एक्शन सीन करते दिखाई दे रहे हैं.

हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे ऋतिक और टाइगर ने फिल्म में एक बेहद ही खतरनाक सीन बखूबी किया था. इस सीन में यदि थोड़ी भी गड़बड़ हो जाती तो दोनों ही कलाकारों को गंभीर चोटें लग सकती हैं. इस सीन में ऋतिक सुपर बाइक सड़क पर दौड़ाते हैं जबकि टाइगर पैरो से ही दौड़ लगाते हुए उनका पीछा करते हैं. फिर एक मोमेंट ऐसा आता हैं जब टाइगर ऋतिक को इस चलती बाइक से गिराते हुए एक कांच तोड़ अंदर गिरते हैं. इसी बारे में सिद्धार्थ ने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं.

उन्होंने बताया “दोनों ही कलाकारों के लिए ये सबसे ज्यादा खतरनाक और रिस्क वाला सीन था. यदि इस सीन को करने में एक छोटी सी गलती भी हो जाती तो दोनों एक्टर घायल हो सकते थे. इस सीन में टाइगर ने अपनी पारकौर कला का बेहद शानदार प्रदर्शन किया हैं. वे ऋतिक की चलती बाइक पर पीछे से बिलकुल सही टाइम पर कूदे हैं. इस सीन में ऋतिक और टाइगर की टाइमिंग बहुत मायने रखती थी. चुकी इस सीन में दोनों एक दुसरे ओ फेस टू फेस देखते नहीं हैं इसलिए उन्हें अंदाजे के साथ ही सही समय पर तालमेल बनाकर कांच की दिवार पर गिरना था. इस सीन को लेकर हम सभी काफी नर्वस थे. इसे करते समय कोई हादसा भी हो सकता था. लेकिन ऋतिक और टाइगर की जबरदस्त केमेस्ट्री के चलते ये सीन बिलकुल परफेक्ट रहा.”

सिद्धार्थ ने आगे बताया “ऋतिक और टाइगर दोनों ही एक दुसरे पर पूर्ण विश्वास रखते हैं. यही वजह थी कि फिल्म के सभी सीन बेहतरीन तरीके से हुए हैं. दोनों ही कलाकार अपने काम को लेकर बेहद फोकस रहते हैं. ये दोनों ही भारत के सबसे बड़े एक्शन हीरो हैं. लोग उन्हें पसंद करती हैं क्योंकि वे अपनी हर फिल्म में खून पसीना बहा देते हैं. मैं उनका बहुत शुक्रगुजार हूँ की उन्होंने इतना खतरनाक सीन भी बिना किसी दुर्घटना के कर लिया.”

बताते चले कि फिल्म को यश राज फिल्म्स प्रोड्यूस कर रही हैं. ये एक हाई एक्शन फिल्म हैं जिसमे ऋतिक और टाइगर के अतिरिक्त वानी कपूर भी हैं. फिल्म को गांधी जयंती के मौके पर यानी 2 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा.