Viral

छोटे से ऑटो के अंदर निकली 24 सवारियां, नज़ारा देख पुलिस भी हैरान, Video वायरल

सरकार और पुलिस हमें यातायात के नियमों का पालन करने के लिए कई दफा कहती हैं. लेकिन ये बात सिर्फ कुछ लोगो के भेजे में भी घुसती हैं. बाकी लोग ट्रैफिक नियमों का धल्लड़े से उलंघन करते हैं. लोगो को ये बात समझ में नहीं आती हैं कि इन नियमों का पालन करने से सरकार या पुलिस का कोई फायदा नहीं हैं, बल्कि उनकी खुद की जान की सुरक्षा होगी. अब हेलमेट पहनने का कहते कहते कितने साल हो गए लेकिन लोग हैं कि अपने सिर से ज्यादा अपनी हेयरस्टाइल की चिंता करते हैं. ऐसी ही एक और समस्यां हैं ओवरलोडिंग की.

हमारे भारत के लोग कम संसाधन में ज्यादा लाभ लेने के आदि हैं. ऐसे में वे अपने वाहनों पर भी जितना ज्यादा हो सके इंसान या सामान रख लेते हैं. हर वाहन पर कितने लोग बैठ सकते हैं इसके भी कुछ नियम कायदे हैं. लेकिन भारत में कई लोग इस नियम को ताख में रख अपनी मनमानी करते हैं. नतीजा ये होता हैं वो ओवरलोडिंग की वजह से किसी दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं. आप लोगो ने बस और ऑटो में ड्राईवर को जरूरत से ज्यादा सवारी ठूसते हुए कई बार देखा होगा. लेकिन आज हम आपक एक ऐसा विडियो दिखाने वाले हैं जिसमें एक व्यक्ति ने अपने ऑटो में 24 सवारियों को ठूसा हुआ था. जी हाँ आप ने सही सूना. एक छोटे से ऑटो में 24 यात्री बैठे हुए थे.

अब जरा थोड़ी देर के लिए कल्पना करिए कि इतने से ऑटो के अंदर जब ये 24 लोग बैठे होंगे तो अंदर का माहोल क्या होगा. उन्होंने कैसे एडजस्ट किया होगा. दरअसल इसी घटना का एक विडियो इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक पुलिस वाला खचाखच भरे ऑटो को रोकता हैं. पहले वो ऑटो चालाक से पूछताछ करते हैं. इसके बाद विडियो बनाते हुए ऑटो में सवार सभी लोगो को एक एक कर निकलने के लिए कहता हैं. दो मिनट के इस विडियो क्लिप के ख़त्म होते होते ऑटो से पुरे 24 लोग निकल आते हैं. इसके बाद पुलिस वाला इन सभी को साथ में तस्वीर खिचाने के लिए भी कहता हैं.

जानकारी के अनुसार ये विडियो तेलंगना के करीमनगर इलाके का हैं. इस विडियो को करीमनगर पुलिस कमीश्‍नर ने ट्वीटर पर शेयर किया हैं. विडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं “लोगो को अपनी सुरक्षा का खुद ख्याल रखना चाहिए. उन्हें अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खचाखच भरे ऑटो में नहीं बैठना चाहिए.

उधर सोशल मीडिया पर भी ये विडियो बड़ा तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. जिसने भी ये विडियो देखा वो दंग रह गया. आज तक हमने भी एक छोटे से ऑटो में इतने सारे यात्रियों को सवार नहीं देखा था. ऑटो वाले भले ही पैसो के लालच में ओवरलोडिंग करना चाहे लेकिन आम नागरिको को ऐसे वाहनों में सवार नहीं होना चाहिए. ओवरलोडिंग वाले वाहनों की वजह से ना सिर्फ आपकी जान खतरे में रहती हैं बल्कि दुर्घटना की वजह से सामने वाले वाहन भी असुरक्षित हो जाते हैं. इसलिए यातायात से जुड़े नियमों का अच्छे से पालन जरूर करे.

Back to top button