बॉलीवुड

मुशर्रफ़ के रिश्तेदार की शादी में मिका सिंह ने गाया गाना, लोग बोले ‘पाजी आप भी गद्दार निकले’

भारत और पाकिस्तान के बीच इन दिनों हालात हराब चल रहे हैं. दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा हैं. विशेषकर जब से मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया हैं तब से पाकिस्तान कुछ ज्यादा ही बौखलाया हुआ हैं. इस बात का विरोध प्रदर्शन करते हुए उसने भारत के साथ कोई भी बिजनेस करने से इंकार किया हैं. वहीं पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर भी बैन लगा हुआ हैं. भारत ने तो काफी समय से पाकिस्तानी आर्टिस्ट के इंडिया में काम करने पर बैन लगाया हुआ था लेकिन अब पाकिस्तान ने भी अपने मुल्क में भारतीय आर्टिस्ट पर बैन लगा दिया हैं. हालाँकि इन सबका मिका सिंह पर कोई असर नहीं पड़ा हैं. वे बड़े शान से पाकिस्तान के कराची शहर में अपना एक कंसर्ट परफॉर्म कर चले गए.

दरअसल इन दिनों बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मिका सिंह का एक विडियो इंटरनेट पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में वे एक स्टेज शो पर परफॉर्म करते नज़र आ रहे हैं. पाकिस्तान की जानी मानी जर्नलिस्ट नायला इनायत ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी कि मिका ने ये परफॉरमेंस जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार के यहां मेहंदी रस्म के दौरान कराची में दिया था. रिपोर्ट्स की माने तो मिका का ये पाकिस्तानी टूर पुरे तीन दिन का हैं.

अब भारत और पाकिस्तान के तनाव के बीच मिका का इस तरह परफॉर्म करना कई लोगो को बुरा लगा हैं. सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी लोग भी इससे नाराज़ हैं. मसलन पा‍किस्तानी सिंगर फाकिर महमूद ने ही सोशल मीडिया पर मिका का ये विडियो शेयर किया और साथ ही अपनी नाराज़गी भी जाहिर की. उन्होंने कहा कि कश्मीर पूरी तरह से बंद हैं. लेकिन एक भारतीय गायक आता हैं, परफॉर्म करता हैं और पैसा कमा चले जाता हैं. जैसे कुछ हुआ ही नहीं हो. लगता हैं धर्म और देशभक्ति सिर्फ गरीबों के लिए हैं.

इसके आलावा कई भारतीय भी इस बात से खफा हैं कि मिका ने इन हालातों में भी पाकिस्तान में जाकर परफॉर्म किया और वो भी जनरल मुशर्रफ़ के रिश्तेदारी की शादी में, बस यही बात लोगो को खटक गई हैं. इस पर लोग अपना गुस्सा जाहिर करते हुए अलग आलग रिएक्शन दे रहे हैं. मसलन एक यूजर ने मिका सिंह से कहा ‘शर्म करो.‘ तो वहीं दुसरे यूजर ने लिखा ‘पाजी! आप भी गद्दार निकले? इतना कुछ दिया इस देश की मिटटी हैं. आक थू.‘ इसे बाद श्रुति नाम की एक यूजर लिखती हैं ‘आदमी का समय ख़राब चल रहा हो ये मैं समझ सकती हूँ, लेकिन इतना खराब की भिखारियों के यहाँ परफॉर्म करने चले जाओ.‘ फिर किसी ने कहा कि ‘ऐसे दिन भी आ गए?‘ तो कोई बोला ‘पैसो के लिए कहीं भी चले जाते हैं.

उधर पाकिस्तान की जनता भी अपने पीएम इमरान खान से सवाल कर रही हैं कि आखिर उन्होंने एक भारतीय को इन हालातों में भी वीजा कैसे दे दिया? एक यूजर ने बताया कि ये सारे बैन गरीबों पर ही क्यों लगाए जाते हैं. पाकिस्तान ने स्पेशल केस के चलते कुल 14 लोगो को पाकिस्तान का वीजा दिया था जिसमे एक मिका सिंह भी शामिल हैं.

Back to top button