ब्रेकिंग न्यूज़

पकिस्तान बिल्ली और भारत शेर है, POK लेकर रहेंगे: अठावले का पाक को 2 टूक जवाब

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान देश की नींद उड़ गई है और इस देश के नेताओं की और से इस मसले पर कई सारे बयान आ रहे हैं। अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री और पाक प्रधानमंत्री इमरान खान सहित कई नेताओं की और ये जो बयान आए हैं उनमें भारत को युद्ध की धमकी दी गई है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारत सरकार के इस कदम के बाद अपने व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते भारत से खत्म कर दिए हैं।

पाकिस्तान की और से बार-बार आ रही युद्ध की धमकियों का करारा जवाब भारत के केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने दिया है। केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच अब युद्ध होगा तो भारत पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस ले लेगा। अठावले ने कहा कि पाकिस्तान एक बिल्ली की तरह है, जबकि भारत एक शेर है। इमरान खान को भारत से दुश्मनी भारी पड़ेगी। फिर भी वो अगर चाहते हैं तो हमें भी एक बार आर-पार की लड़ाई लड़नी होगी और पीओके लेना ही पड़ेगा।

अपने बयान में अठावले ने आगे कहा है कि हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान केवल गीदड़ भभकियां ही दे सकता है, लेकिन इस बार किसी भी बात को हल्के में नहीं लिया जाएगा। दरअसल केंद्रीय राज्य मंत्री अठावले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मथुरा आए थे और इस दौरान उन्होंने ये चेतावनी पाकिस्तान को दी है और कहा है कि भारत ने पाकिस्तान को पहले भी कारगिल के युद्ध में धूल चटाई थी और अगर इस बार भी पाक नहीं माना, तो ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा।

वहीं पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कल कहा कि अगर भारत अनुच्छेद-370 पर फैसला वापस ले लेता है तो हम दोबारा से भारत के साथ राजनयिक रिश्ता स्थापित करेंगे। हालांकि पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के इस बयान पर भारत ने कोई भी प्रतिक्रिया देने उचति नहीं समझा है।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने हाल ही में लोकसभा और राज्यसभा में एक बिल पास करवाते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया है। इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दिया है। जम्मू-कश्मीर अब एक केंद्र केंद्रशासित प्रदेश बन गया है और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान बौखलाया गया है। पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि कही भारत सरकार उनसे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस ना ले ले। वहीं जैसे ही भारत सरकार की और से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया। तो पाकिस्तान में इस मसले पर बैठक की जाने लगी और पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी तरह के  व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते खत्म करने का ऐलान कर दिया। इसके अलावा इस मसले पर पाकिस्तान ने यूएन से भी दखल देने की गुजारिश की मगर यूएन ने पाकिस्तान को शिमला समझौता याद दिलाते हुए कहा कि इस मसले पर वो कोई भी दखल नहीं दे सकता है।

Show More
Back to top button