राजनीति

तेजी से ‘लक्ष्य’ की ओर बढ़ रहा है पीएम मोदी का ये ‘सपना’, हर भारतीय को होगा गर्व!

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रमुख हाउसिंग स्कीम ‘प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना’ (पीएमएवाई-जी) का शुभारंभ देश के हर परिवार को घर मुहैया कराने के लक्ष्य से किया है। पूरी तरह से ग्रामीण जनता के लिए तैयार इस महत्वाकांक्षी योजना का लक्ष्य साल 2022 तक गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले सभी लोगों के लिए सस्ते घर प्रदान करना है। और अब इस योजना कि रफ्तार देख ऐसा लग रहा है कि पीएम मोदी का ये सपना जल्द पूरा होने वाला है। Prime Minister’s Rural Housing Scheme.

 

दोगुनी रफ़्तार से लक्ष्य की ओर बढ़ रही है योजना –

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास विकास योजना के तहत पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मकान दोगुनी रफ़्तार से बनाये जा रहे हैं और इस रफ्तार को देखकर कहा जा सकता है कि वर्ष दिसंबर तक 44 लाख बनाये जाने का लक्ष्य जल्द ही पूरा हो जाएगा। इसके अतिरिक्त अगले दो वर्षों में एक करोड़ 33 लाख मकान और बन जायेंगे। सोमवार को ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक वर्ष 2012-13 में इंदिरा आवास योजना के तहत दस लाख 80 हजार मकान बनाये गए थे जबकि 2013-14 में दस लाख 83 हज़ार मकान बने थे।

पीएम मोदी के कार्यकाल में वर्ष 2014-15 में 11 लाख 82 हज़ार तथा 2015-16 में 18 लाख तीन हज़ार मकान बनाये गए। वर्ष 2016-17 में 28 जनवरी तक 21 लाख 57 हज़ार मकान बनाये गए। जो इंदिरा आवास योजना में बनाए गये मकानों कि संख्या से बहुत अधिक है।

 

योजना की सफलता से 2019 में  सत्ता में वापसी करेगी बीजेपी –

यह योजना सुनिश्चित करेगी कि पीएम मोदी 400 से अधिक सीटों के साथ 2019 में सत्ता में फिर आएं। क्योंकि यह योजना पूरे देश में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली है। हर गरीब व्यक्ति के पास 2020 तक अपना घर होगा और प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता तथा इस परियोजना को लागू करने के लिए जारी सख्त दिशानिर्देशों से निश्चित रूप से बड़ी सफलता मिलेगी। आपको बता दें कि इस योजना में वे मकान भी शामिल हैं जो इंदिरा आवास योजना में नहीं बन पाए थे।

Back to top button