दिलचस्प

कुत्ते ने ब्रांडेड जूते पहनकर दिखाई ऐसी अदाएं की सबका मन मोह लिया… वीडियो वायरल!

ठंढ का मौसम चल रहा है। ऐसे में हर किसी को ठंढ लगती है, सभी लोग चाहते हैं कि वह ठंढ से बचने के लिए अच्छे से खुद को ऊपर से निचे तक ढँककर रखें। लोग खुद तो ठंढ से बचने के लिए सावधान रहते ही हैं, साथ ही वह अपने करीबी पालतू जानवरों को भी ठंढ से बचाने के लिए ऊपर से निचे तक ढँककर रखते हैं। इंसान के सबसे करीब पालतू जानवर कुत्ता ही है। आपने अक्सर कुत्तों को कपड़े पहने हुए देखा होगा, साथ ही कुछ कुत्तों को जूते भी पहनाये जाते हैं।

जूते पहनकर चलने में दिक्कत होती है कुत्तों को:

कुत्ते को जूता पहने देखना थोड़ा मुश्किल है, हालांकि कुछ लोग पहनाते हैं। आप तो जानते ही हैं कि कुत्ते को जूते पहनकर चलने की आदत नहीं होती है, ऐसे में उसे जूता पहनने के बाद काफी दिक्कत होती है। आज हम आपको एक ऐसे ही कुत्ते का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो जूता पहनने के बाद ऐसे चलता है कि आप देखकर हँस पड़ेंगे। उसकी अदाएं देखकर कोई भी कुत्ते का दीवाना हो जायेगा। इस समय इस कुत्ते का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और काफी लोग इस कुत्ते के वीडियो को पसंद भी कर रहे हैं।

कड़ाके की ठंढ से बचाने के लिए पहनाया जाता है जूता:

दरअसल यह वीडियो इटली का है, वहाँ भी कड़ाके की ठंढ है। एक व्यक्ति अपने कुत्ते को ठंढ से बचाने के लिए उसे ब्रांडेड जूते पहना देता है। उसके बाद जो होता है, उसे देखकर खुद व्यक्ति भी हँस पड़ता है। हुआ ये कि कुत्ते को जूते पहनने की आदत नहीं थी। जब वह पहली बार ब्रांडेड जूता पहनता है तो उसे चलने में बड़ी तकलीफ होती है। वह अपने पैरों का संतुलन नहीं बना पाता है और काफी लडखडाता है।

स्टर्लिंग की अदा मोह लेगी सबका मन:

आपको बता दें कुत्ते का नाम स्टर्लिंग है और इसका मालिक इसे ठंढ और नमक से बचाने के लिए जूते पहना देता है। आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे कुत्ता जूते पहनने के बाद अपनी अदाएं दिखा रहा है। हालांकि कुछ लोगों को ऐसा ही लग रहा होगा कि वह अदा दिखा रहा है, लेकिन असल में उसे चलने में काफी तकलीफ हो रही है।

वीडियो देखें-

Back to top button