राजनीति

27 साल पहले पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 हटाने का लिया था प्रण, परेश रावल ने दिखाए सबूत

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाए जाने पर राजनीति माहौल काफी गर्म है। कुछ लोगों ने मोदी सरकार का समर्थन किया है तो कुछ इसका विरोध कर रहे हैं। आर्टिकल 370 पूरी तरह से लागू होने के बजाए सिर्फ एक उपबंध 370ए ही लागू किया जाएगा। इसके अंतर्गत जम्मू-कश्मीर को दिया जाने वाला विषेश दर्जा खत्म कर दिया जाएगा, जबकि इस राज्य के लद्दाख वाले हिस्से को अलग किया गया है। यह केंद्र शासित राज्य होगा और इस मसले को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी के साथ एक्टर परेश रावल ने बताया कि 27 साल पहले पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 हटाने का लिया था प्रण, इस तरह दिखाया सबूत।

27 साल पहले पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 हटाने का लिया था प्रण

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के दो हिस्से हो गए जिसमें एक जेके और दूसरा लद्दाख में आ गया है। जम्मू एंड कश्मीर में तो भारत के दूसरे राज्यों जैसा कानून होगा लेकिन लद्दाख केंद्र प्रशासित राज्य बन गया है। कुछ लोगों ने इस ऐतिहासिक फैसले को जिगर वाला बताया है तो कुछ ने इसे काला दिन के रूप में मनाने का फैसला किया है। इसी मौके पर अभिनेता परेश रावल की चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। परेश रावल ने पीएम मोदी की एक बहुत ही पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”आपको सौ-सौ सलाम।”

इस तस्वीर में पीएम मोदी युवा नजर आ रहे हैं, जबकि उनके पीछे लगे हुए बैनर पर आर्टिकल 370 हटाओ, आतंकवाद मिटाओ, देश बचाओ, चलो कश्मीर लिखा हुआ है। इसमें परेश रावल ने जिस तस्वीर को शेयर किया है उसमें उस हिस्से को खासतौर पर दिखाया गया है। इसमें आर्टिकल 370 हटाने की बात लिखी गई है और परेश रावल के अनुसार पीएम मोदी ने सालों पहले आर्टिकल 370 हटाने का प्रण लिया था।

एकता यात्रा की है ये तस्वीरें

साल 1992 में भारतीय जनता पार्टी ने लाल कृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में एकता यात्रा निकाली। तब बीजेपी के बहुत से समर्थकों ने कश्मीर जाकर धारा 370 को हटाने की मांग की थी। तब 26 जनवरी 1992 को लाल चौक पर नरेंद्र मोदी, मनोहर जोशी सहित तमाम बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तिरंगा फहराया था। नरेंद्र मोदी पहली बार साल 2001 में गुजरात के प्रधानमंत्री बने थे। अगर बात परेश रावल की करें तो वे अक्सर देशभक्ति मुद्दों पर ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं। फिल्म उरी में उन्होंने अजीत डोभाल का किरदार निभाया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और वैसे भी परेश रावल बॉलीवुड के एक मंझे हुए एक्टर हैं जो हर तरह के किरदार करने में माहिर हैं।

Back to top button