दिलचस्प

आरती के दौरान स्वतः ही बदल गए माता रानी के चेहरे के हाव-भाव, देखे अद्भुत Video

भारत देश में आपको जितने मंदिर देखने को मिलेंगे उतने शायद ही किसी दूसरी जगह होंगे. यहाँ भगवान को लेकर लोगो की आस्था काफी बड़ी हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि जितने भी मंदिर बने हैं उन सभी की अपनी एक खासियत होती हैं. उनके पीछे कोई ना कोई चमत्कार या कहानी होती हैं. समय के साथ साथ मंदिरों में भी काफी बदलाव आया हैं. अब ये पहले से ज्यादा आधुनिक और आकर्षक हो गए हैं. यही बदलाव भगवान की मूर्तियाँ बनाने को लेकर भी आया हैं. आज इंडिया मैं कई टेलेंटेड आर्टिस्ट हैं जो देवी देवताओं की बेहद खुबसूरत प्रतिमाएं बनाना जानते हैं. इसका एक ताज़ा उदाहरण हाल ही में इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल भी हो रहा हैं.

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों माता रानी का एक विडियो बड़ा छाया हुआ हैं. इस विडियो में एक पुजारी मंदिर के अंदर माता की पूजा कर रहा हैं. यहां दिलचस्प बात ये हैं कि आरती की रौशनी जैसे जैसे मूर्ति पर अलग अलग एंगल से पड़ती हैं, वैसे वैसे माता रानी के चेहरे के हाव भाव (एक्स्प्रेशन) भी बदलने लगते हैं. ये नाज़ारा देख कई लोग हैरान हैं. लोगो ने इसके पहले ऐसा कुछ अनोखा नहीं देखा हैं. इस बात का पूरा श्रेय मूर्ति बनाने वाले कलाकार को जाता हैं. उसने इस मूर्ति की संरचना ही कुछ इस प्रकार करी हैं कि जब इसे विभिन्न रौशनी और एंगल से देखा जाए तो ऐसा प्रतीत होता हैं जैसे माता रानी स्वतः ही अपने चेहरे के हावभाव बदल रही हैं.

इस दिलचस्प विडियो को @mechirubhat नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया हैं. अब तक इसे कई हजार लोग देख चुके हैं. लोगो को ये विडियो बड़ा ही पसंद आ रहा हैं. इसमें लाइट रिफ्लेक्‍शन का बड़ा ही गज़ब का कमाल दिख रहा हैं. यही इस विडियो की हाईलाइट भी हैं. हालाँकि ये विडियो कहाँ का और किस मंदिर का हैं इस विषय में फिलहाल कोई जानकारी नहीं आई हैं. ये मूर्ति किस कलाकार ने बनाई हैं इसका भी पता नहीं हैं.

ये विडियो देख लोग काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं. किसी ने कहा कि ये बहुत ही खुबसूरत दृश्य हैं तो कोई बोला इससे सुंदर उर अद्भुत चीज मैंने आज तक नहीं देखी हैं. इस विडियो को देख लोगो का कहना हैं कि मता रानी के चेहरे पर कुल पांच भाव दिखाई दे रहे हैं. वैसे आप भी ये विडियो देखे और हमें बताए कि आपको कितने हाव भाव दिख रहे हैं.

यदि आपको ये विडियो पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे. इस तरह वे भी माता रानी के इस अद्भुत नज़ारे को देख सकेंगे. वैसे आप ने भी कई अलग अलग मंदिरों के दर्शन किये होंगे. तो क्या आप को कभी कोई ऐसा चमत्कार देखने को मिला हैं जिसे देख आप भी हैरान रह गए हो? यदि हाँ तो अपने अनुभव को हमारे साथ शेयर करना ना भूले. उन्हें आप कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं. इसके अतिरिक्त इस तरह की दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे. हम आपके लिए और भी नई और अनोखी ख़बरें लाते रहेंगे.

Back to top button