बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस मजाक में बनी थी किशोर कुमार की तीसरी पत्नी, फिर की इस सुपरस्टार से शादी

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे किस्से हैं जो पूरी दुनिया में फेमस हैं। फिल्मों में जो किरदार फिल्मी सितारे जीते हैं असल में वे उससे बिल्कुल अलग होते हैं। आपने किशोर कुमार के गाने सुने होंगे, आप उसके फैन भी होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पर्सनल लाइफ कितनी दिलचस्प रही है। उन्होंने एक नहीं बल्कि 4 शादियां की थीं और चौथी के साथ शादी होने के कुछ समय बाद उनका निधन हो गया था। किशोर कुमार के प्यार में कई हसिनाएं पागल थीं उनमें से एक मिथुन की पत्नी भी थीं। ये एक्ट्रेस मजाक में बनी थी किशोर कुमार की तीसरी पत्नी, इसके बाद क्या हुआ आपको जानना चाहिए।

ये एक्ट्रेस मजाक में बनी थी किशोर कुमार की तीसरी पत्नी

4 अगस्त, 1929 को मध्यप्रदेश के खंडवा में जन्में किशोर कुमार बॉलीवुड के महान गायक रहे हैं। आज भी कई सिंगर्स उनके गानों का रीमेक बनाकर अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं। किशोर कुमार हर तरह के गानों में जान डाल देते हैं फिर वो कोई फनी गाना हो, रोमांटिक गाना हो या फिर दुखी गाना हो। इसके अलावा उन्होंने एक्टिंग, राइटिंग, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर, कंपोजर के तौर पर भी काम किया है। किशोर कुमार की प्रोफेशनल लाइफ से अगर हटकर बात करें तो उन्होंने 4 शादियां की थीं।

किशोर कुमार ने पहली शादी साल 1951 में रूमा गुहा के साथ की थी जिनसे इन्हें एक बेटा अमित कुमार हैं। इनसे साल 1958 में तलाक लेने के बाद साल 1960 में मधुबाला के साथ शादी की और इनके साथ कई सालों तक रहे लेकिन इनसे इन्हें कोई औलाद नहीं हुई। साल 1969 में मधुबाला का निधन हो गया इसके बाद किशोर कुमार ने साल 1976 में योगिता बाली के साथ शादी की जो सिर्फ दो साल ही चली फिर इनसे तलाक ले लिया। इसके बाद किशोर कुमार ने लीना चंदावरकर के साथ शादी की और इनके साथ 7 सालों का साथ रहा। इसके बाद साल 1987 में किशोर कुमार का हार्टअटैक से निधन हो गया था।

किशोर कुमार ने चलती का नाम गाड़ी, पड़ोसन, हार्फ टिकट, मिस्टर एक्स इन बॉम्बे,बाप रे बाप और साधू और शैतान जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा वे अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना और बाकी सभी सुपरस्टार्स की उस दौरान आवाज हुआ करते थे। इनके फैन खुद अमिताभ बच्चन थे और वे उनके गानों की तारीफें किया करते थे।

मिथुन की पत्नी हैं योगिता बाली

योगिता बाली 80 के दशक की एक पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं। इन्होंने आखिरी बदला, ख्वाब, मेमसाब, नागिन, परवाना, जमीन आसमान और चरित्रहीन जैसी कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया है। योगिता बाली और किशोर कुमार का अफेयर कुछ समय तक चला और फिर दोनों ने शादी कर ली थी मगर ये शादी दो सालों से ज्यादा नहीं चल पाई। बाद में ये अलग हो गए और फिर मिथुन चक्रवर्ती पर योगिता का दिल आ गया और दोनों ने साल 1979 में शादी कर ली। योगिता आज भी मिथुन का साथ निभा रही हैं और अपने परिवार में खुश हैं।

Back to top button