Viral

एक नंबर के कंजूस होते हैं ये 5 नाम वाले लोग, जेब से नहीं छुटता पैसा

कहते हैं पैसा हाथ का मेल होता हैं. हालाँकि ये बात सिर्फ कहावत में ही अच्छी लगती हैं. जो व्यक्ति पैसा कमाता हैं उसे पता होता हैं कि इसे कितनी मेहनत से कमाया जाता हैं. इसलिए अक्सर लोग इसे खर्च करने के पहले दस बार सोचते हैं. हालाँकि जहाँ जरूरत होती हैं वहां तो पैसा खर्च करना ही पड़ता हैं. परंतु कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो एक नंबर के कंसूस होते हैं. वे लोग अपनी जरूरत की चीजों पर भी पैसा खर्च नहीं करते हैं. एक तरह से कंजूसी इनके नेचर का ही हिस्सा बन जाती हैं. इन लोगो की जेब से पैसा आसानी से नहीं छूटता हैं. पैसा खर्च करने के नाम इन्हें सांप सा सूंघ जाता हैं. हालाँकि इन सभी के कंजूस बनने या पैसा खर्च ना करने के अपने अपने कारण होते हैं.

ऐसे में आज हम आपको राशियों के आधार पर कुछ ऐसे नाम बताने जा रहे हैं जिनके जातक लोग बेहद कंजूस होते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राशियाँ सिर्फ आपका भविष्य ही नहीं बताती हैं बल्कि ये किसी भी व्यक्ति के बेसिक नेचर का राज भी खोल सकती हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि कौन से नाम वाले सबसे ज्यादा कंजूस होते हैं.

A नाम वाले:

इस नाम के लोगो के ज्यादा शौक नहीं होते हैं. इन्हें फिजूल खर्ची पसंद नहीं होती हैं. ये हमेशा वैसी ही चीजें खरीदना पसंद करते हैं जो सस्ती और टिकाऊ होती हैं. बेमतलब में पैसे उड़ाना इनकी फिदरत में नहीं होता हैं. जब बात पैसो की आती हैं तो ये थोड़े ज्यादा एक्टिव रहते हैं. इनके पास से एक साथ ढेर सारा पैसा आसानी से नहीं छुटता हैं. यदि ज्यादा पैसे खर्च हो जाए तो ये कई दिनों तक उसका गम भी मनाते रहते हैं.

C नाम वाले:

पैसो के मामले में इनसे बड़ा कंजूस कोई नहीं होता हैं. इनकी हमेशा कोशिश यही होती हैं कि जितना हो सके अपने पैसे बच जाए और किसी जुगाड़ से सारे काम हो जाए. जुगाड़ जमाकर पैसा बचाना इनका ख़ास टैलेंट होता हैं. ये अपने पैसे बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. समय के साथ ये इनकी आदत बन जाती हैं. मतलब इनके पास पैसा होगा तो भी ये इसे खर्च नहीं करेंगे.

L नाम वाले:

इस नाम के लोगो का कंजूसी में कोई मुकाबला ही नहीं हैं. हालंकि कंजूसी के पीछे इनकी वजह अपनी सेविंग को बढ़ाना होता हैं. ये घर में पाई पाई जोड़ कर अपनी दौलत बढ़ाने में विश्वास रखते हैं. इस चक्कर में ये अपने खाने पिने से लेकर रहन सहन तक में कंजूसी करते रहते हैं. अपनी इस आदत की वजह से इनकी घर की तिजोरी फुल होती चली जाती हैं.

S नाम वाले:

ये लोग ना सिर्फ कंजूस होते हैं बल्कि दूसरों के पैसो से ऐश करना भी अच्छे से जानते हैं. जब भी बात पैसा खर्च करने की आती हैं तो ये अपने साथियों को ही चुना लगाते हैं. इन्हें पैसे बचा कर रखने में बड़ा मजा आता हैं.

T नाम वाले:

इन्हें कंजूसी करने की आदत सी होती हैं. ये हर छोटी बात पे भी कंजूसपाना दिखाने लग जाते हैं. पैसा होने के बावजूद इन्हें खर्च करने में बड़ी तकलीफ होती हैं.

Back to top button