बॉलीवुड

37 साल पहले मिली थी महानायक को दूसरी जिंदगी, शेयर की इमोशनल तस्वीर

बॉलीवुड में फिल्मी सितारों के साथ बहुत कुछ ऐसा हुआ होता है कि जिससे उनका इमोशनल अटैचमेंट होने लगता है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी ऐसी घटना घट चुकी है जिसके बारे में हर कोई जानता है। साल 1982 में फिल्म कूली की शूटिंग के दौरान बिग बी के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसके कारण उनकी जान पर बन आई थी। वे मौत के मुंह से बाहर आए और लोगों ने उनके लिए रात-दिन दुआ की। नतीजा ये हुआ कि वे आज भी हमारे बीच हैं और हमें एंटरटेन कर रहे हैं। 37 साल पहले मिली थी महानायक को दूसरी जिंदगी, मगर क्या आप नहीं जानते कि उनके साथ क्या हुआ था ?

37 साल पहले मिली थी महानायक को दूसरी जिंदगी

अमिताभ बच्चन साल में 2 बार अपना जन्मदिन मनाते हैं। एक बार 11 अक्टूबर को और दूसरी बार 2 अगस्त के दिन क्योंकि इसी दिन वे एक बड़े खतरे से बाहर आए थे। फिल्म कूली में एक सीन करते हुए अमिताभ बच्चन बुरी तरह घायल हो गए थे और ये शूटिंग बेंगलुरू में हो रही थी और तभी ये हादसा एक्टर पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन शूट करते हुए हो गया था। उसी समय बिग बी के पेट में स्टील का टेबल का कोना लग गया था और वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे में अमिताभ बच्चन को गंभीर चोट लगी और उनकी हालत बहुत नाजुक हो गई थी। उस समय अमिताभ बच्चन के सभी फैंस ने उनके लिए दुआ करना शुरु कर दिया था। 37 साल के बाद अब एक बार फिर अमिताभ बच्चन ने फिर से सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है।


अमिताभ बच्चन ने लिखा कि फैंस की दुआओं, प्यार और सपोर्ट के कारण आज के दिन उन्हें जीवनदान मिला था। उन्होंने लिखा, ”बहुत से लोगों ने इस दिन के लिए दुआएं की थीं और इस दिन को बहुत ही प्यार और इज्जत के साथ याद रखा होगा। मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि मैं धन्य हूं कि मेरे पास इस तरह के उत्म विचार रखने वाले लोग हैं। यही प्यार है जो हर दिन मुझे संभालता है और ये एक कर्ज है जो मैं कभी चुका नहीं सकता।”

फैंस ने 2 अगस्त को अमिताभ बच्चन के दूसरे जन्मदिन के रूप में मनाना शुरु कर दियाछ। अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया, ‘1982 में कुली के हादसे के बाद मैं अपने पिता से हॉस्पिटल मिलने गया था वो मशीन पर थे और हाथ में ड्रिप्स लगी थीं। तब उन्होंने मुझसे कहा था कि वो मेरे लिए पतंग लाए हैं। तब मैं 6 साल का था और वो जिंदगी से लड़ रहे थे और मैं सोच रहा था कि पापा मुझे पतंग से खेलने क्यों नहीं दे रहे।’ आपको ता दें कि अमिताभ बच्चन का 2 अगस्त को लगभग 3 घंटे का दोबारा ऑपरेशन हुआ था और इस समय उनकी समलामती के लिए लोगों ने मंदिरों और धार्मिक स्थलों में जाकर दुआएं मांगी थी।

Back to top button