अध्यात्म

इन 3 लोगो पर हमेशा बरसता हैं शनिदेव का प्रकोप, आप भूलकर भी ना करे ये काम

शनिदेव सबसे शक्तिह्साली देवताओं में से एक हैं. इनका आशीर्वाद जितना ज्यादा फलता हैं गुस्सा उससे भी ज्यादा खतरनाक होता हैं. शनिदेव एक बार जिस व्यक्ति के ऊपर क्रोधित हो जाते हैं उसके बुरे दिन शुरू हो जाते हैं. इसलिए हर व्यक्ति को यही कोशिश करना चाहिए कि शनिदेव उससे कभी भी नाराज़ ना हो. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे काम और लोगो के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शनिदेव सबसे ज्यादा क्रोधित होते हैं. यदि आप भी इन कामो को जाने अंजाने में करते हैं तो आज ही खुद को सुधार ले वरना शनिदेव का गुस्सा आपकी जिंदगी बर्बाद भी कर सकता हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि आखिर वे कौन सी चीजें हैं जो शनिदेव को क्रोधित कर सकती हैं.

मंदिर में महिला को गलत नज़रों से देखने वाले

मंदिर एक पवित्र स्थान होता हैं. इसके अंदर जब भी आप प्रवेश करते हैं तो आपका मन साफ़ होना चाहिए. हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो मंदिर के अंदर भी महिलाओं को बुरी नज़रों से देखते हैं. ऐसे लोगो को शनिदेव बिलकुल भी पसंद नहीं करते हैं. खासकर शनिदेव के मंदिर में जो व्यक्ति ये काम करता हैं उसके जीवन में कई सारे दुःख और दर्द एक साथ आने लगते हैं. कई मामलो में तो उसके साथ कोई दुर्घटना या अनहोनी होने के चांस भी बढ़ जाते हैं. उसे अगले कई महीनो तक शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ता हैं.

मांस या नशा का सेवन कर पूजा करने वाले

आप जिस दिन शनिदेव की पूजा करते हैं उस दिन आपको भूलकर भी मांस, शराब या किसी अन्य नशे का सेवन नहीं करना चाहिए. फिर आप ये पूजा मंदिर में जाकर करे या घर में ही करे. यदि आप ने मांस खाया हैं या शराब पी हैं तो फिर उस दिन भूलकर भी शनिदेव की पूजा पाठ ना करे. जो व्यक्ति इस निमय का उलंघन करता हैं उसे शनिदेव के गुस्से का शिकार होना पड़ता हैं. शनिदेव की पूजा करते समय आपका पूर्ण रूप से शुद्ध होना आवश्यक होता हैं.

मन्नत लेकर भूल जाने वाले

अक्सर लोग अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए शनि भगवान के सामने मन्नत या मान ले लेते हैं. इस इच्छा के पूर्ण होने पर वे शनिदेव को कुछ चढ़ाने या कोई काम करने का वादा करते हैं. हालाँकि कुछ मामलो में ऐसा भी होता हैं कि भक्तों की मुराद पूर्ण हो जाने के बाद वो उस मन्नत को पूरा करना ही भूल जाते हैं. ऐसी स्थिति में शनिदेव बेहद नाराज़ हो जाते हैं और आपके उस काम पुनः बिगाड़ भी देते हैं. या फिर आपके गले कोई और मुसीबत भी बाँध जाते हैं. इसलिए जो भी मन्नत आप मांगे उसे पूरी करना जरूरी होता हैं.

तो दोस्तों ये थे वो तीन काम जिन्हें करने पर शनिदेव बहुत क्रोधित हो जाते हैं. इसलिए हमारी सलाह यही हैं कि आप इन कामो को करने से बचे. इसके अलावा यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ भी साझा करे ताकि वे भी ये गलती ना करे.

Back to top button