राजनीति

यूपी के सम्पूर्ण विकास के लिये बीजेपी का संकल्प, संवैधानिक तरीके से बनायेंगे राम मंदिर!

यूपी विधानसभा चुनाव के लिये सभी पार्टियाँ अपनी कमर कस चुकी हैं, यूपी की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी पहले ही अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर चुकी है, वहीं शनिवार को बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया. बीजेपी का घोषणा पत्र लखनऊ में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जारी किया.

घोषणा पत्र ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ के नाम से जारी किया गया है, बीजेपी के घोषणा पत्र में सभी वर्ग के लोगों के हित को ध्यान में रखा गया है, घोषणा पत्र में यूपी की राजनीति से जुड़ा हर मुद्दा कवर करने का प्रयास किया गया है. साथ ही इस बार भी बीजेपी ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया है और घोषणा पत्र में लिखा है कि पार्टी प्रयास करेगी कि संवैधानिक तरीके से जल्द से जल्द राम मंदिर बने.

बीजेपी के घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि बीजेपी सत्ता में आई तो 15 साल का काम 5 साल में पूरा करेगी. जल्द से जल्द संवैधानिक तरीके से राम मंदिर बनाने का प्रयास करेंगे. बीजेपी की सरकार आई तो जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति पर नकेल लगेगी.

महिला सुरक्षा और महिलाओं का विकास :

बीजेपी ने एक योजना का वादा किया है जिसके तहत हर परिवार में पैदा होने वाली बेटियों को 50 हजार रूपये का बॉन्ड दिया जायेगा और गरीब परिवार में बेटी के जन्म पर 5 हजार रूपये की सहायता राशी दी जायेगी. साथ ही महिला उत्पीड़न से जुड़े मामलों के निपटारे के लिये 100 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाई जायेंगी. हर जिले में तीन महिला थाने भी बनाये जायेंगे.

इतना ही नहीं महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से स्कूल कॉलेजों के आस पास एंटी रोमियो दल तैनात किये जायेंगे. साथ ही विधवा पेंशन के लिये उम्र की सीमा ख़त्म कर दी जायेगी. ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं की मंशा और इच्छा जानेंगे और फिर उसके हिसाब से यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में पक्ष बना कर मुद्दा उठाएंगे.

स्वस्थ होगा उत्तर प्रदेश:

सबके स्वास्थ्य की सुनिश्चितता के लिये 108 सेवा का विस्तार करते हुये, 15 मिनट में एम्बुलेंस सेवा की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे. हर जिले के हर ब्लॉक में जेनेरिक दवाओं की दुकानें खुलवाई जायेंगी, प्रदेश में 25 नये मेडिकल कॉलेज और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल साथ ही हहर क्षेत्र में एम्स के स्तर का अस्पताल बनवाया जायेगा.

अपराधियों पर कसेगी नकेल, सुधरेगी कानून व्यवस्था :

उत्तर प्रदेश के सभी फरार अपराधियों को 45 दिन के अन्दर गिरफ्तार कर जेल में भेजा जायेगा, डायल 100 को प्रभावशाली और अपग्रेड करेंगे. पुलिस से जुडी सेवाएं 15 मिनट में उपलब्ध कराई जायेंगी. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के डेढ़ महीने बाद ही पुलिस के डेढ़ लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

किसानों को मिलेगा ब्याजमुक्त ऋण:

छात्रों को लैपटॉप के साथ एक जीबी मुफ्त इन्टरनेट देंगे, पशु की हत्या करने वाले अवैध  कत्लखाने बंद कराये जायेंगे, किसानों के कर्ज माफ कराये जायेंगे और किसानों को दिये जाने वाले ऋण पर किसी तरह का ब्याज नहीं लगाया जायेगा.

पलायन हुआ तो जिला प्रशासन होगा जिम्मेदार :

इतना ही नहीं बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में यह भी कहा है कि सरकार आई तो 5 साल के अन्दर यूपी को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाकर ही दम लेंगे. अगर किसी क्षेत्र से लोगों का पलायन होता है तो इसके लिये जिलाधिकारी को जिम्मेदार माना जायेगा, एक ऐसी समिति बनाई जायेगी जो यह सुनिश्चित करेगी कि पलायन ना हो. दूध से जुड़े व्यापार के विकास के लिये भी काम करेंगे और बीजेपी सरकार बनीं तो श्वेत क्रांति के लिये डेयरी विकास फण्ड की स्थापना की जायेगी.

Back to top button