राशिफल

बहू को बेटी की तरह रखते हैं इस राशि के ससुर, नहीं आने देते कोई तकलीफ

जब एक लड़की की शादी होती हैं और वो ससुराल जाती हैं तो वहां उसे एक नई जगह कई सारे अजनबियों के साथ एडजस्ट करना पड़ता हैं. शादी के बाद वो ही उसका नया घर होता हैं. बहू के आने के बाद उसके सास के साथ नोकझोक होने के चांस बहुत ज्यादा रहते हैं. मतलब इस दुनियां की लगभग हर बहू सास में बहुत कम ही बनती हैं. फिर ननद, जिठानी, देवरानी के साथ भी कुछ यही हाल रहते हैं. हालाँकि जब बात ससुर की आती हैं तो उसकी अपनी बहू से बहुत कम ही लड़ाई होती हैं. इसकी एक वजह ये भी हैं कि बहू अपने ससुर से कम बोलती हैं और उनकी रिस्पेक्ट भी करती हैं. हालाँकि इसके बावजूद कुछ ससुर इतने ज्यादा अच्छे भी होते हैं जो अपनी बहूरानी को बेटी के सामान रखते हैं. ऐसे में आज हम आपको उन्ही राशियों के नाम बताने जा रहे हैं.

वृषभ राशि:

इस राशि के ससुर दिल के बड़े अच्छे होते हैं. इनके अंदर दया की भावना कूट कूट कर भरी होती हैं. यही वजह हैं कि ये अपनी बहू के साथ साथ अन्य लोगो से भी अच्छा व्यवहार करते हैं. ये बहुत के ऊपर किसी भी प्रकार का अत्याचार नहीं करते हैं. ये उसकी भावनाओं और मान सम्मान का भी पूरा ख्याल रखते हैं. इनकी कोशिश यही होती हैं कि ये अपनी बहू को हमेशा खुश ही रखे. इस कारण इनकी बहू घर में ख़ुशी ख़ुशी भी रहती हैं.

कन्या राशि:

इस राशि के ससुर थोड़े बातूनी टाइप के होते हैं. इनके इस नेचर की वजह से बहू के साथ इनकी बहुत पटती हैं. इनका अपनी बहू से रिश्ता बेटी जैसा होता हैं. जिस तरह ये अपनी बेटी की सभी इच्छाएं पूर्ण करते हैं ठीक वैसे ही बहू का भी ख्याल रखते हैं. इनकी सबसे बढ़िया आदत ये है कि ये कभी किसी की पीठ पीछे बुराई नहीं करते हैं. इस कारण भी इनकी बहू से लड़ाई नहीं होती हैं.

मकर राशि:

ये राशि के जातक ससुर बहू का कुछ ज्यादा ही ख्याल रखते हैं. वे इस बात को भली भाति समझते हैं कि वो एक पराए घर से आई हैं ऐसे में उसे कोई तकलीफ नहीं होना चाहिए. इतना ही नहीं यदि घर में लड़ाई हो जाए तो ये ज्यादातर बहू का ही पक्ष लेते हैं.

मीन राशि:

ये लोग घर में होने वाली गतिविधियों पर पूरी नज़र रखते हैं. इन्हें सच का साथ देना पसंद होता है. यदि इनकी बहू सच्ची हैं और उसकी कोई गलती नहीं हैं तो वो उसका पूरा साथ देते हैं. हालाँकि बहू की गलती करने पर वे उसे बेटी की तरह पहले डाटते हैं और फिर प्यार से समझकर माफ़ भी कर देते हैं.

नोट: ये सभी बातें इस राशि के 70 फीसदी ससुरों पर ही लागू होती हैं. हो सकता हैं कि बाकी के बचे 30 फीसदी ससुर का अपनी बहू से अच्छा रिश्ता ना हो.

वैसे आपका अपने घर में ससुर के साथ कैसा रिश्ता हैं? अपने जवाब कमेंट सेक्शन में जरूर दे. इसके अलावा यदि ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करे.

Back to top button