विशेष

अमिताभ और शाहरुख के साथ इन एक्टर्स को पसंद है ये खास नंबर, इन्हें आप शौक कहेंगे या अंधविश्वास ?

आपने अक्सर देखा होगा कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो धर्म में अच्छा-खासा विश्वास रखते हैं। बिना किसी पंडित या विद्वान को दिखाए या बताए कुछ काम नहीं करते हैं। ऐसा ही फिल्मी दुनिया में भी होता रहता है और बहुत से ऐसे पॉपुलर एक्टर्स हैं जो इन सभी बातों में विश्वास करते हैं तभी तो अमिताभ और शाहरुख के साथ इन एक्टर्स को पसंद है ये खास नंबर, अब आप इसे इन लोगों का शौक कहिए या फिर अंधविश्वास लेकिन सच यही है कि ऐसा ये बहुत समय पहले से करते आ रहे हैं।

अमिताभ और शाहरुख के साथ इन एक्टर्स को पसंद है ये खास नंबर

आपने अक्सर ऐसा देखा होगा कि लोग अपनी ज्यादातर गाडि़यों में एक ही तरह की नंबर प्लेट रखते हैं। कई मौकों पर यह एक शौक होता है लेकिन ऐसे कई मामले अंधविश्वास भी कहलाए जाते हैं। इसके लिए लोग लाखों रुपये खर्च कर देते हैं। ऐसा ही हाल में बॉलीवुड में भी देखने को मिला है। आज हम आपको ऐसी ही एक खबर के बारे में बताएंगे।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने अपनी कार के नंबर को लेकर हमेशा से एक खास तरह की चीज दिखाई है। इनके कार के नंबर प्लेट पर आपको हमेशा ‘2’ अंक जरूर दिखाई देगा। दरअसल बॉलीवुड के महानायक का जन्मदिन 11 अक्टूबर को होता है और इन दोनों अंकों का मूलांक (1+1) 2 ही होता है। ऐसे में अब अगर आपका ध्यान अमिताभ की गाड़ी के नंबर प्लेट पर जाए और उस पर लिखा हुआ ‘2’ अंक एक बार जरूर देख लें और देखकर समझ जाइएगा।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के पास वैसे तो करोड़ों की कीमतों वाली कई लग्जरी कारे हैं लेकिन लेकिन उन्हें 555 नंबर से कुछ ज्यादा ही खास लगाव है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की कारों के नंबर प्लेट पर दिखने वाला 555 अंक उन्हें इतने पसंद है कि वे अपने करीबियों को भी ऐसा ही नंबर रखने की सलाह देते हैं। शायद यही कारण है कि उनके पर्सनल स्टाफ से लेकर प्रोडक्शन के मेंबर्स तक के कारों पर 555 नंबर नजर आता है।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर की ज्यादातर कारों के नंबर प्लेट पर आपको ‘8’ नंबर देखने को मिल जाएगा। दरअसल ऐसा माना जाता है कि इसके पीछे रणबीर की मां नीतू कपूर का जन्मदिन है। नीतू कपूर का जन्मदिन 8 जुलाई को होता है और ऐसे में हो सकता है कि इस वजह से रणबीर कपूर को 8 नंबर कुछ ज्यादा ही पसंद है।

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर का लकी नंबर 7 बताया जाता है जो उनके जन्म डेट के हिसाब से है। दरअसल उनका जन्मदिन 25 को होता है और इसका मूलांक नंबर 7 है इस वजह से उन्हें 7 नंबर पसंद है। ऐसे में इन दोनों की अंकों (2+5) को जोड़ दिया जाए तो ‘7’ मूलांक बन जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वजह से ही शाहिद की Range Rover कार और Harley Davidson बाइक के नंबर प्लेट पर 700 नंबर लिखा हुआ है।

Back to top button