बॉलीवुड

करोड़ो कमाने वाले ये बॉलीवुड स्टार्स कभी पैसों के लिए थे मोहताज, आज चलता है इनका राज

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने बल पर आज ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जो हर किसी के बस की बात नहीं है। इतना धैर्य हर किसी में नहीं है जितना इन फिल्मी सितारों में एक जमाने में हुआ करता था। इन्होंने मुंबई आने के बाद ऐसे-ऐसे दिन देखे जो हमने और आपने शायद ही देखे हों। मगर आज इनका सिक्का बॉलीवुड में चलता है क्योंकि इन्होंने तब हिम्मत नहीं हारी और आज ऐश की जिंदगी जी रहे हैं। करोड़ो कमाने वाले ये बॉलीवुड स्टार्स कभी पैसों के लिए थे मोहताज, इनमें से आपका फेवरेट कौन है ?

करोड़ो कमाने वाले ये बॉलीवुड स्टार्स कभी पैसों के लिए थे मोहताज

कभी-कभी हमारी जेब नोटों से भरी होती है तो कभी हम एक रुपये के लिए भी तरस जाते हैं। ऐसा हमारे और आपके साथ हो चुका होगा लेकिन ऐसा उन फिल्मी सितारों के साथ भी हो चुका है जो आज करोड़ों में खेलते हैं। चलिए बताते हैं कौन हैं वे सितारे ?

शाहरुख खान

आज बॉलीवुड के बादशाह के बाद करोडो़ं की गाड़ियां हैं और अरबों का घर है, लेकिन एक समय ऐसा आय़ा कि उन्हें पैसों की दिक्कत झेलनी पड़ी थी। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि उन्होंने फिल्म रा-वन में बहुत पैसे लगाए थे और फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी जिसके बाद उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

अमिताभ बच्चन

80-90 दशक में तो महानायक अमिताभ बच्चन ने लोगों को अपने हुनर से दीवाना बनाकर रखा लेकिन साल 2000 के बाद उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई थी। इस दौरान उनके पास पैसे नहीं थे और वे अपना बंगला प्रतिक्षा बेचने को तैयार हो गए थे क्योंकि उनकी एबीएलसी कंपनी डूब गई थी। तभी उन्हें फिल्म कभी खुशी कभी गम में काम करने का मौका मिला और इसके साथ ही सोनी टीवी ने उन्हें होस्ट के रूप में केबीसी के लिए साइन कर लिया।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा भी इस स्थिति से गुजर चुकी हैं। फिल्म इश्क इन पेरिस के फ्लॉप होने के बाद प्रीति कंगाल हो गई थीं लेकिन फिर उनके ब्वॉयफ्रेंड गुडइनफ ने उनसे शादी की और आज प्रीति एक बार फिर से अपने प्लेटफॉर्म में आ गई हैं। वैसे प्रीति ने भी मुंबई आने के बाद कई परेशानियां झेली थीं।

गोविंदा

फिल्मों से करोड़ों-अरबों कमाने वाले एक्टर गोविंदा के जीवन में एक समय ऐसा आया था कि डांसिंग स्टार गोविंदा के पास भी फिल्में नहीं थी और इसकी वजह से उन्हें पैसों की कमी देखनी पड़ी थी। ऐसे में डेविड धवन ने फिल्म पार्टनर बनाई और उनकी स्थिति में सुधार आया था।

जैकी श्रॉफ

बॉलीवु़ड के भिड़ू जग्गू दादा यानी जैकी श्रॉफ कभी एक चॉल के गुंडे हुआ करते थे और अमीरों को लूटकर गरीबों का घर भरते थे। मगर खुद कभी-कभी भूखे सो जाते थे। जब वे 25 साल के थे तब उनकी किस्मत पलटी और उन्हें फिल्म हीरो में कास्ट किया गया और आज उनके पास अरबों की प्रॉपर्टी है। अपनी मेहनत के कारण वे आज यहां हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्मों में आने के बाद भी एक समय ऐसा आया था जब जैकी ने तंगी से उभरने के लिए प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से आर्थिक मदद लेनी पड़ी और वे पैसा नहीं लौटा पा रहे थे तो साजिद पुलिस में जाने वाले थे लेकिन फिर सलमान खान ने जैकी श्रॉफ की मदद की थी।

Back to top button