बॉलीवुड

माँ बनने के बाद पहली बार समीरा रेड्डी ने शेयर की 2 हफ्ते की बेटी की तस्वीर, लिखी ये ख़ास बात

माँ बनने का एहसास कैसा होता हैं इसे शब्दों में बयां करना बेहद मुश्किल हैं. शादी के बाद हर महिला संतान सुख को पाना चाहती हैं. संतान पहली हो या दूसरी हर बार माँ बनने पर उतनी ही ख़ुशी होती हैं. सिर्फ माँ ही नहीं बल्कि पुरे परिवार के लिए ये खुशियों का लम्हा होता हैं. ऐसा ही एक लम्हा हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने भी अनुभव किया हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 21 जनवरी 2014 को समीरा ने अक्षय वर्दे से शादी रचाई थी. फिर एक साल बाद 24 मई 2015 को उन्हें एक बीटा हुआ जिसका नाम उन्होंने हंस वर्दे रखा. हंस वर्तमान में चार साल का हैं और हाल ही में 12 जुलाई 2019 को उसे खेलने के लिए एक छोटी बहना भी मिल गई हैं. अपनी बेटी के जन्म की खबर समीरा ने खुद सोशल मीडिया पर देते हुए कहा था “इस सुबह हमारी प्यारी परी, मेरी बेटी आई हैं. आप सभी के प्यार और दुआओं का शुक्रिया.

इस खुशखबरी के बाद से ही लोग समीरा की बेटी की एक झलक देखने को तरस रहे थे. समीरा ने कुछ दिनों बाद बेटी की एक और तस्वीर पोस्ट की जिसमे उन्होंने बेटी के पाँव को पकड़ रखा था. इस दौरान समीरा ने लिखा “आज मेरी बेबी गर्ल दो सप्ताह की हो गई हैं, उसके पैर अपनी मम्मी की तरह ही बड़े हैं.

एक इंटरव्यू में समीरा ने अपनी बेटी के अनुभव को शेयर करते हुए कहा था “इस छोटी सी लड़की की वजह से मेरे अंदर जंगली घोड़े इतनी ताकत आ गई हैं. इसकी वजह से मैंने खुद को दुबारा पाया हैं. उसे पात था कि मैं कहीं खो गई हूँ और उसमे अब मुझे रास्ता दिखाया हैं. बेटी की वजह से मुझे एक आवाज़ मिली हैं जिसके कारण में लोगो से ज्यादा मिल जुल रही हूँ और अच्छा महसूस कर रही हूँ. मुझे बहुत ख़ुशी हैं कि सभी लोगो ने इस दौरान मेरा साथ दिया और मुझ से जुड़े रहे. मैंने भी भगवान से बेटी की ही कामना की थी.

18 जुलाई को समीरा ने दो फोटो शेयर की जिसमे पहली फोटो उनके गर्भवती दिनों के बेबी बंप की थी जब्नकी दूसरी अस्पताल में अपनी बेटी को हाथ में पकड़े हुए थी. अपने सी-सेक्शन डिलीवर के अनुभव को साझा करते हुए समीरा ने लिखा था “सी-सेक्शन का बॉडी के ऊपर बहुत ही बुरा असर पड़ता हैं क्योंकि आपके टाँके बहुत ज्यादा दुखते हैं. इसके बाद भी आपको पूरी रात जागना होता है और बच्चे को स्तनपान भी कराना होता हैं. आपका शरीर ऐसा हो जाता हैं कि ये कभी उठेगा ही नहीं. पेट की सूजन जाने में ही पांच दिन का समय लग जाता हैं. हालाँकि अपने हाथ में बेटी को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूँ. पर ये पुर प्रक्रिया मेरे लिए काफी चैलेंजिंग भी हैं.

इसके बाद 23 जुलाई को समीरा ने अपनी बेटी की एक और तस्वीर शेयर की. इसमें वे बच्ची को स्तनपान कराती नज़र आ रही थी. इस दौरान समीरा ने बताया था कि स्तनपान उन महिलाओं के लिए काफी मुश्किल वाला काम होता हैं जिनकी बॉडी में दूध ज्यादा नहीं बन पाता हैं. ऐसे में बाहरी मदद लेने में कोई शर्म की बात नहीं हैं.

Back to top button