बॉलीवुड

हैंडसम होने के बावजूद इन 5 एक्टर्स का दर्शकों पर नहीं चला जादू, कईयों ने तो छोड़ी इंडस्ट्री

वैसे तो बॉलीवुड में कई सुपरस्टार मौजूद हैं लेकिन कुछ एक्टर ऐसे हैं जो गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आने के बाद बॉलीवुड से दूर हो गए. बॉलीवुड में अनेकों ऐसे एक्टर्स हैं जो औसत दिखने के बाद भी इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए हुए हैं. वहीं, कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जो हैंडसम दिखने के बाद भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में नाकाम रहे. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही 6 एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने हैंडसम लुक से दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाए.

आफ़ताब शिवदसानी

आफताब शिवदसानी ने बचपन से ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. अनिल कपूर की फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ से इनके करियर की शुरुआत हुई थी. इसके बाद वह फिल्म ‘मस्त’ में मुख्य भूमिका में नजर आये. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इसके बाद वह लीज़ा रे के साथ ‘कसूर’ में नजर आये. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. फिर वह फुटपाथ, मस्ती जैसी फिल्मों में दिखे जिसके लिए उन्हें अवार्ड भी मिला लेकिन फिर भी उनके नाम का सितारा बॉलीवुड में नहीं चमक पाया.

डीनो मोरिया

फिल्म ‘कभी कभी’ से डीनो मोरिया ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म साल 1999 में रिलीज़ हुई थी. इसके बाद वह साल 2000 की सुपरहिट हॉरर फिल्म ‘राज़’ में नजर आये. लेकिन इसके बाद उनके करियर का ग्राफ गिरता चला गया. इस फिल्म के बाद लगभग उनकी हर फिल्म फ्लॉप साबित हुई और वह सपोर्टिंग रोल तक सिमट कर रह गए. फिलहाल काफी दिनों से वह किसी फिल्म में नजर नहीं आये हैं.

अर्जुन रामपाल

अर्जुन के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में आई मल्टीस्टारर फिल्म ‘प्यार, इश्क और मोहब्बत’ से हुई थी. इसके बाद फिल्म ‘दीवानापन’ में बतौर लीड एक्टर नजर आये. उन्होंने ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म  ‘दिल का रिश्ता’ में भी काम किया. इस फिल्म के गाने तो हिट हुए लेकिन फिल्म फ्लॉप. इसके बाद वह फरहान अख्तर की फिल्म ‘रॉक ऑन’ में नजर आये जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग रोल का नेशनल अवार्ड मिला. लेकिन अर्जुन कभी अपनी पहचान एक सुपरस्टार के तौर पर नहीं बना पाए.

जुगल हंसराज

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मोहब्बतें’ के लिए जुगल हंसराज को लोग आज भी याद करते हैं. हालांकि, इस फिल्म में वह सपोर्टिंग रोल में नजर आये थे. जुगल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म ‘मासूम’ से की थी. इसके बाद वह ‘पापा कहते हैं’ में नजर आये जिसमें उनकी एक्टिंग को दर्शकों से सराहना मिली. लेकिन एक स्टार के तौर पर वह खुद को कभी स्थापित नहीं कर पाए. अब जुगल ने बॉलीवुड से दूरी बना ली है.

फरदीन खान

फरदीन खान का भी नाम अपने टाइम के सबसे हैंडसम एक्टर्स में शामिल होता था. साल 2000 में फरदीन ने फिल्म ‘जंगल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. फरदीन 1998 से लेकर 2010 तक फिल्मों में एक्टिव रहे लेकिन उनकी एक भी फिल्म को सुपरहिट का दर्जा नहीं मिला. हालांकि, कुछ हिट मल्टीस्टारर फिल्म में वह जरूर नजर आये. धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली.

पढ़ें अर्जुन के रथ पर इस वजह से नहीं हुआ दिव्यास्त्रों का असर लेकिन युद्ध खत्म होती ही लग गई थी आग

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button