बॉलीवुड

बेहद कम थी बॉलीवुड के इन 5 सितारों की पहली फिल्म की फीस, इस एक्टर को मिले थे मात्र 100 रुपये

पहली कमाई से सभी को प्यार होता है और हर कोई अपनी पहली कमाई से इमोशनली अटैच हो जाता है क्योंकि ये हमारे जीवन की सबसे बड़ी रकम होती है। ये पहली कमाई किसी आम आदमी की हो या किसी सितारे की लेकिन इससे हर किसी को बेहद लगाव होता है। पहली कमाई हमेशा कम होती है जिसे देखकर हम सोच में पड़ जाते हैं लेकिन आपको बता दें कि बेहद कम थी बॉलीवुड के इन 5 सितारों की पहली फिल्म की फीस, आपको जाननी चाहिए इनकी पहली फीस के बारे में..

बेहद कम थी बॉलीवुड के इन 5 सितारों की पहली फिल्म की फीस

हम जिन एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं उनमें से कुछ का डेब्यु उनके बचपन में ही हो गया था क्योकि उनके पिता या अंकल फिल्म इंडस्ट्री के मंझे हुए खिलाड़ी थे लेकिन जरूरी नहीं था कि पहली फिल्म के लिए उन्हें लाखों मिले हों। तो चलिए बताते हैं आपको उन सितारों के बारे में..

ऋतिक रोशन

ऋतिक की हालिया रिलीज फिल्म सुपर-30 अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इनकी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती है जिसके लिए आज ऋतिक 10 से 15 करोड़ रुपये लेते हैं लेकिन इनकी पहली फिल्म की फीस मात्र 100 रुपये थी। इन्होंने फिल्म आशा में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया था और इसके लिए इन्हें ये फीस दी गई थी लेकिन बड़े होकर इनकी पहली फिल्म कहो ना प्यार है” थी जो सुपरहिट रही।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने देश-विदेश में अपने अभिनय से कमाल कर दिया है। इनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी थी जो फ्लॉप हो गई थी। इन्हें इस फिल्म में काम करने के लिए 5 हजार रुपये मिले थे लेकिन आज अमिताभ बच्चन 8 से 10 करोड़ रुपये लेते हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। आज अक्षय अपनी एक फिल्म के लिए 20-25 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेते हैं लेकिन इनकी पहली फिल्म सौगंध के लिए इन्हें मात्र 5 हजार रुपये फीस के तौर पर मिली थी।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान आज एक फिल्म के लिए 40-50 करोड़ रुपये फीस लेते हैं और प्लस फिल्म सफल होने का कमीशन भी लेते हैं। मगर फिल्म बीवी हो तो ऐसी (1988) में इन्हें सपोर्टिंग एक्टर का किरदार मिला था और इसके लिए इन्हें 31 हजार रुपये फीस के तौर पर दिया गया था।

आमिर खान

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आज एक फिल्म के लिए 50 परसेंट भागीदार होते हैं लेकिन एक समय था जब इनकी फीस हजारों में ही थी। इनकी पहली फिल्म तो होली थी लेकिन सुपरहिट फिल्म कयामत से कयामत तक थी जिसके लिए इन्हें 11 हजार रुपये फीस के तौर पर दिया गया था।

Back to top button