राशिफल

Rashifal: आज इन 4 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की खास कृपा, नौकरी और व्यवसाय में मिलेगी सफलता

हम आपको मंगलवार 23 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज साझेदारी से किए गए कार्य आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय आज आपको परेशान कर सकते हैं। आप किसी समारोह में हिस्सा लेने जाएंगे। आप अपने लुक से दूसरों को आकर्षित करेंगे। पारिवारिक मामलों में विवाद करने से बचें। कार्य क्षेत्र में आज आप कुछ नया कर सकते हैं। भूमि भवन संबंधी कामकाज में धन लाभ होगा। धन से संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। एक जानकार व्यक्ति से राय प्राप्त करना भी सार्थक हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कुछ नई बातें पता चलेगी जिन से आप पहले अनजान थे। नए कार्यक्षेत्र में प्रवेश की संभावना है। आर्थिक मामलों में किसी अनुभवी की राय लेना बेहतर रहेगा। संतान के कामों पर नजर रखना जरूरी है। मीठा बोलकर आज आप अपने काम पूरे करवा सकते हैं। बिजनेस का कोई अच्छा मौका भी आज आपको मिल सकता है। आज धन लाभ होने की संभावना ज्यादा है। लोग आपसे मदद की उम्मीद करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका अपने पार्टनर के साथ अच्छा रिश्ता रहेगा। वे जो आज नया रिश्ता जोड़ना चाहते हैं, उनके लिए वह रिश्ता लम्बे समय तक चलेगा और खुशनुमा रहेगा। किसी भी कार्य का नेतृत्व करना आपके लिए लाभकारी नहीं है, दूसरों से सहयोग से उस कार्य को पूरा करना ही आपके लिए उचित होगा। आपको दोस्तों का साथ मिलेगा। आज बातचीत करते समय आपको सतर्क रहना होगा। आपकी बात का गलत मतलब निकाला जा सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरीपेशा में नौकरी मनोनुकूल रहेगी। किसी को भी अपने राज न बताएं। अपकीर्ति हो सकती है, सतर्क रहें। मनोबल में वृद्धि होगी। आपको नौकरी से संबध में एक अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। पदोन्नति या वेतन वृद्धि भी आपको आज मिल सकती है। भाइयों और दोस्तों से सहयोग मिल सकता है। रोजमर्रा के कामों में फायदे के योग बन रहे हैं। कारोबार या नौकरी में किसी भी तरह का रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कोई भी अपना जरूरी काम निपटा सकते हैं। अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें और जितना संभव हो क्रोध करने से बचें। परिजनों का साथ मिलेगा। आप उनसे ढेर सारी बातें साझा करेंगे। आपके आपने कार्य क्षेत्र में व्यवस्थित होकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। भाग्य भी आज आपके साथ है। आज आप जो भी करेंगे उसके बहुत अच्छे नतीजे आपको मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। आपकी मेहनत रंग लाने वाली है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

भाई-बंधुओं का व्यवहार आज अधिक सहयोगपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन होने से मन आनंद का अनुभव करेगा। नई उर्जा के साथ दिन की शुरुआत होगी। घरेलु कामकाज के चलते व्यस्त रहेंगे। कार्यस्थल पर नौकरों की समस्या बनी रहेगी। लघु यात्रा होगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। बोलने के बजाय सुनने पर ध्यान दें। कोई नई जानकारी आपको प्रभावित कर सकती हैं। अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दांपत्य जीवन में सुधार लाने के लिए अपना प्रयास जारी रखें, यह सही समय है। जीवनसाथी से सम्मान मिलेगा। गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्चा होगा। आधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रूपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके सभी तनावों और समस्याओं से छुटकारा पाने का दिन है। कोई बड़ी समस्या से निजात मिलेगी। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। लोगों के प्रति अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष रखना ठीक नहीं होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने पार्टनर से ऐसी भेंट प्राप्त करेंगे, जो लम्बे समय तक यादगार रहेगी। दूसरों पर अतिविश्वास भारी पड़ेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। आय में कमी रहेगी। पारिवारिक चिंता रहेगी। आप सामाजिक, अध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अपना ध्यान ज्यादा काम करने में लगाएंगे। दूसरे लोग आपके आत्मविश्वास को महसूस करेंगे। कर्ज में कमी होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यस्तता रहेगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा। दूसरों की जवाबदारी न लें। विवाह में आ रही अड़चन दूर होगी। पसंदीदा भोजन की प्राप्ति होगी। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। राजनीति से जुड़े लोग विश्वासघात का शिकार हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लंबे समय से रुका हुआ आपका काम आज के दिन सफलतापूर्वक पूरा होगा। आपको लाभ के लिए जोखिम उठाने पड़ सकते है। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा। यात्रा आनंददायक रहेगी। खाने-पीने में ध्यान रखें। बच्चे कोई दिल ख़ुश करने वाली ख़बर ला सकते हैं। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। कार्य सफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि के लिए अच्छा दिन है। वाद-विवाद तथा चर्चा में न उतरें। संतान के पढ़ाई की चिंता मन में बनी रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी या कारोबार से जुड़े रुके हुए जरूरी काम पूरे होने की संभावना है। जीवनसाथी की अपेक्षाएं पूरी हो सकती हैं। पैसों को लेकर कोई प्लानिंग भी हो सकती है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें

आपने Rashifal 23 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी कुंडली में पितृ दोष, तो आजमाएं ये अचूक उपाय

Back to top button