अध्यात्म

अगर आपकी कुंडली में पितृ दोष, तो आजमाएं ये अचूक उपाय

कुंडली में पितृ दोष होने पर जीवन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष होता है वो लोग तुरंत इसका निवारण करें। क्योंकि वक्त रहते ही अगर इसका निवारण नहीं किया जाए तो इस दोष के घातक परिणाम हो सकते हैं। अगर आपकी कुंडली में पितृ दोष है तो आप नीचे बताए गए उपायों को करें। इन उपायों को करने से इस दोष के बुरे परिणामों से बचा जा सकता है।

कुंडली में पितृ दोष होने पर करें ये उपाय

नारियल को जल में प्रवाहित करें

अगर आपकी कुंडली में पितृ दोष है तो आप इस उपाय को करें। इस उपाय के तहत आप एक नारियल को लेकर उसे अपने सिर के ऊपर से 7 बार उतारें। फिर आप इस नारियल को किसी नदी में प्रवाहित कर दें। नारियल को प्रवाहित करने के बाद आप पीछे मुड़कर ना देखें और बिना कुछ बोले सीधा अपने घर आ जाएं। ये उपाय करने से आपके पितृ आपसे खुश हो जाएंगे।

रुद्राक्ष धारण करें

रुद्राक्ष धारण करने से भी पितृ दोष खत्म हो जाता है। पितृ दोष होने पर आप अष्ट मुखी रुद्राक्ष को धारण करें। आप इस रुद्राक्ष को केवल सोमवार के दिन धारण करने। रुद्राक्ष धारण करने के कुछ समय बाद ही आपको इसका असर दिखने को मिल जाएगा और इस दोष से आपकी रक्षा होगी।

21 मोर के पंख रखें

जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष है वो लोग अपने घर में मोर पंख रख दें। घर मेंं 21 मोर के पंख रखना शुभ होता है और  ऐसा करने से पितृ दोष का असर जीवन पर नहीं पड़ता है और घर में खुशियां बनी रहती हैं।

शिवलिंग पर जल चढ़ाएं

शिवलिंग पर जल अर्पित करने से पितृ दोष खत्म हो जाता है। इसलिए आप हर सोमवार के दिन मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल और दूध चढ़ाएं और हो सके तो चावल के दाने में भी अर्पित कर दें। ऐसा करने से आपको पितृ दोष से राहत मिल जाएगी।

पढ़ें हनुमान चालीसा

हनुमान चालीसा पढ़ने से भी पितृ दोष के प्रकोप से बचा जा सकता है। आप हर मंगलावर के दिन मंदिर जाकर हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान चालीसा के अलावा आप चाहें तो सुंदरकांड का भी पाठ कर सकते हैं। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें की आप केवल शाम के समय ही सुंदरकांड का पाठ करें।

काले कुत्ते या कौए को खिलाएं रोटी

काले कुत्ते या काले कौए को रोटी खिलाने से भी ये दोष खत्म हो जाता है। इसलिए आप इस उपाय को भी आजमा सकते हैं। आप बस शनिवार के दिन किसी काले कुत्ते या काले कौए को रोटी खिला दें। अगर कौआ आपके द्वारा रखी गई रोटी को खा लेते है तो आप समझ जाएं की आपका ये दोष जल्द ही खत्म हो जाएगा।

कुंडली में पितृ दोष होने पर आप ऊपर बताए गए उपायों को जरूर करें। ये उपाय बेहद ही कारगर हैं और इनको करने से आपको इस दोष से निजात मिल जाएगा।
यह भी पड़े: पितृ दोष के लक्षण

Back to top button
?>