दिलचस्प

सेलेक्टर्स को सहवाग की नसीहत, धोनी के संन्यास पर ये क्या बोल गए वीरेंद्र सहवाग

विश्व कप खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगा। भारतीय टीम अगस्त में वेस्टइंडीज जाएगी, जिसके लिए खिलाड़ियों का चयन 19 जुलाई को होगा। जी हां, वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है, जिसमें धोनी का नाम अग्रणी है। इतना ही नहीं, वेस्टइंडीज दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी को टीम में नहीं शामिल करने की अटकलें जताई जा रही हैं, जिस पर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है। वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास और चयनकर्ताओं को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिससे चर्चाओं का बाज़ार गर्म हो चुका है।

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अक्सर भारतीय टीम को लेकर अपनी राय रखते रहते हैं, जिसकी वजह से इस बार उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के मसले पर बड़ी बात कही है। वीरेंद्र सहवाग ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि विश्व कप के बाद धोनी के संन्यास को लेकर चर्चाएं तेज़ हो चुकी है, लेकिन यह उनका निजी फैसला है। इतना ही नहीं, वीरेंद्र सहवाग ने इस दौरान कहा कि धोनी अपना काम करें और चयनकर्ता अपना काम करें, जिससे अफवाहों का बाज़ार खत्म हो जाएगा।

चयनकर्ताओं को धोनी को बता देना चाहिए- सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चयनकर्ताओं को अब धोनी से बात कर लेनी चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि अब मौका नहीं दिया जा सकता है। मतलब साफ है कि वीरेंद्र सहवाग ये नहीं चाहते हैं कि जो करियर के आखिरी दिनों उन्होंने झेला था, वो सब धोनी को झेलना पड़े। इसीलिए उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को धोनी को साफ साफ कह देना चाहिए कि अब हम आपको मौका नहीं दे सकते हैं। बता दें कि सहवाग का बयान ऐसे समय पर आया, जब वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी को बाहर करने की बात चल रही है।

संन्यास लेना धोनी का निजी फैसला- सहवाग

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि धोनी को कब संन्यास लेना है या नहीं लेना है, यह उनका निजी फैसला है, इस पर कोई भी कुछ नहीं कह सकता है। दरअसल, वर्ल्ड कप में धीमी बैटिंग को लेकर धोनी की खूब आलोचना हुई, जिसके बाद से ही उनके संन्यास की खबरें आए दिन मीडिया की हेडलाइन बनती है। बता दें कि विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी से जैसे उम्मीद की गई थी, उन्होंने वैसी बैटिंग नहीं की, लेकिन टीम को अभी भी एक अनुभवी प्लेयर की ज़रूरत है।

टीम से हटाने से पहले धोनी से बात करें चयनकर्ता

सहवाग ने कहा कि चयनकर्ताओं को धोनी से अभी ही बात करनी चाहिए, क्योंकि यदि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से बाहर किया गया तो फिर क्या बात करेंगे? और इसके बाद धोनी क्या कहेंगे। ऐसे में यह ज़रूरी होता है कि चयनकर्ताओं को धोनी को टीम से हटाने से पहले उनसे बात कर लेनी चाहिए, जिससे चीज़े साफ हो, वरना बाद में तो यही होगा कि आप घरेलू क्रिकेट खेलिए और अच्छा खेले तो चयन हो जाएगा, जोकि काफी निराशाजनक वाली बात होती है।

Back to top button