Viral

हार के बाद धोनी की ‘बैटिंग पोजिशन’ पर कोच शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘उस समय हमें लगा कि..’

वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी की बैटिंग को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं, जिस पर अब जाकर इंडियन क्रिकेट टीम के कोच शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। जी हां, कोच शास्त्री ने धोनी के बैटिंग पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए बड़ा बयान दिया है। इतना ही नहीं, शास्त्री ने यह भी स्पष्ट किया कि आखिर धोनी को आखिरी में गेंदबाजों के साथ बैटिंग करने के लिए क्यों भेजा गया, जिस पर सेमीफाइनल वाले दिन से ही सवाल उठाए जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

वर्ल्ड कप के लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में पूरी तरह से लड़खड़ा गई। हालांकि, उस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की थी, लेकिन बल्लेबाज मैदान पर टिकने में असफल रहे, जिसकी वजह से टीम का वर्ल्ड कप का सफर भी खत्म हो गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन विकेट गिरने के बाद सबको उम्मीद थी कि अब बैटिंग करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी आएंगे, लेकिन हुआ कुछ उल्टा, जिसकी वजह से टीम की रणनीति पर भी सवाल उठने लगे थे, जिस पर रवि शास्त्री ने चुप्पी तोड़ी है।

धोनी की बैटिंग पर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी

न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी को नंबर 7 पर बैटिंग करने के लिए भेजा गया तो विवाद छिड़ गया। कई दिग्गज खिलाड़ियों का भी यही मानना है कि यदि धोनी पहले आते तो मैच भारत जीतता, लेकिन टीम ने उन्हें आखिरी में भेजा। अब इस पर रवि शास्त्री ने कहा कि टीम के सभी सदस्यों ने मिल कर यह तय किया था कि धोनी को नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाए, क्योंकि यदि धोनी जल्दी आकर और जल्दी आउट हो जाते, तो मामला बिगड़ जाता है। इसीलिए हमें उनके अनुभव की ज़रूरत आखिरी में थी, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया।

दुनिया के बेहतरीन फिनिशनर हैं धोनी

रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार पर चर्चा करते हुए कहा कि धोनी दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशनर हैं। ऐसे में यदि हम उनका फायदा नहीं उठाते तो यह न्याय नहीं होता, इसीलिए सभी ने एकजुट होकर कहा कि धोनी को आखिरी में बल्लेबाजी करने के लिए भेजना चाहिए, ताकि वे लास्ट में जाकर मैच को अच्छे से फिनिश कर सके और एक अच्छी साझेदारी बना सके। बता दें कि ऋषभ पंत को नंबर 4, दिनेश कार्तिक को नंबर 5 और हार्दिक को नंबर 6 पर भेजा गया था।

बैटिंग पोजिशन पर सचिन ने भी उठाए थे सवाल

सेमीफाइनल में धोनी की बैटिंग पोजिशन पर सचिन तेंदुलकर ने बात करते हुए कहा कि यदि धोनी को नंबर 5 पर आते तो कंडीशन कुछ और हो सकती थी। सचिन ने कहा कि धोनी, जडेजा की पारी के दौरान लगातार उनसे बात कर रहे थे और उनका गेम प्लान देखकर यही लग रहा था कि वे परिस्थिति को कंट्रोल कर रहे थे। सचिन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि नंबर 4 पर पंत और नंबर 5 पर धोनी होते और पंत के साथ कुछ उसी तरह चीज़ों को कंट्रोल करने की कोशिश करते जैसा उन्होंने जडेजा के साथ किया, जिसके बाद चीज़ें थोड़ी अलग हो सकती थी और हम मैच जीत भी सकते थे।

Back to top button