राशिफल

Rashifal: शुक्रवार को मां दुर्गा इन चार राशि के जातकों को देगी वरदान, बन रहे सौभाग्य के योग

हम आपको शुक्रवार 19 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए कार्यों से सम्बन्धित सफल आयोजन आप कर सकेंगे। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। परिवार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे आपको हरेक कार्य में सफलता मिलेगी। किसी पुराने मित्र से मिलन सुखद हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के लोग हड़बड़ी में कोई फैसला ना लें। कोई नई शुरुआत भी हो सकती हैं। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। पढ़ाई के लिए दिन अच्छा है। रचनात्मक प्रयास में इच्छित सफलता मिलेगी। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके जेहन में आएँ। किसी अनचाहे व्यक्ति से मुलाकात कर मन खिन्न रहेगा। सहयोगी काम में व्यवधान पैदा कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापारी वर्ग और नौकरी वालों के लिए आज का दिन लाभदायी निकलेगा। दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव भी आपको करना होगा। इससे आपकी समस्याएं सुलझ सकती हैं। कोई रचनात्मक काम भी आपके दिमाग आएगा या आपको दिया जा सकता है। उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी। आप किसी भी तरह का निर्णय लेने में सक्षम हैं, इसीलिए कोई भी कार्य करने से पहले लोग आपसे मार्गदर्शन मांगेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी और व्यवसाय में स्थिति अच्छी बनी रहेगी। सम्बंधों में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। शिक्षा में व्यवधान आ सकते हैं। मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक़्त आपको हिम्मत और मज़बूती दिखाने की ज़रूरत है। व्यापार में लाभ की संभावनाएं हैं। हाथ में आता रुपया रुक जाएगा। ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुटुंब में प्यार रहेगा। पिता की तरफ से लाभ मिलने के संयोग बन रहे हैं। आकस्मिक खर्च के योग हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आज साथ काम करने वालों का सहयोग प्राप्त करेंगे। सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। संचित धन में कमी आयेगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नए विचार नई योजनाओं को लेकर पूरे उत्साह के साथ नए कार्य की शुरुआत करें। अच्छे कामों पर ध्यान देंगे और उससे आपको खुशी भी मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी आर्थिक योजना को बल मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। एक-दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझाएँ। काम का दबाव रहेगा। लेकिन जीवनसाथी की सहयोग से आप हर तनाव से दूर होंगे। रिश्तों को लेकर अपने विचार स्प्ष्ट और व्यावहारिक रखें। इससे आप निराशा से मुक्त रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा। परिजनों के साथ घर के प्रश्नों के सम्बंध में चर्चा करेंगे। बुजुर्गों का स्नेह मिलेगा। व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ की संभावना है। विद्यार्थी अध्ययन में अधिक ध्यान देंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। व्यापार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। सहयोगी आपकी मदद कर सकते हैं। मित्रों के साथ घूमने का मन बनेगा। कारोबार व नौकरी में परिश्रम से स्थिति सामान्य रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप बुद्धिमानी से कठिन काम भी निपटा सकते हैं। ज्यादा मेहनत वाला काम भी आपको करना पड़ सकता है। सहजता और संतुष्टि आपके चेहरे पर दिखेगी। यात्रा पर जाने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आमदनी कम व खर्चा अधिक होने की संभावना रहेगी। किसी महिला मित्र का महत्वपूर्ण सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक होने से परेशान रहेंगे। कामकाज अच्छी तरह और आसानी से निपट जाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप निर्धारित समय में अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। आज आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ उलझे किसी मामले को प्यार से सुलझा लिए जाने की संभावना है। उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। किसी प्रिय व्यक्ति से मिलने का सुख मिलेगा। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। प्रेम का इजहार आज कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने प्रयासों से अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर भी आपका रूझान हो सकता है। परिवार में हंसी खुशी का वातावरण रहेगा। आर्थिक पक्ष डांवाडोल हो सकता है। पति पत्नी में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आप तन और मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। मनोरंजन और एशो-आराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। पत्नी की भावनाओं को समझेंगे। माता-पिता की सेहत की चिंता हो सकती है। समाज में जान-पहचान बढ़ेगी। सेहत की चिंता हो सकती है। कोर्ट कचहरी के मामले में धैर्य बनाए रखें। आज आपको शारीरिक रूप से अस्वस्थता हो सकती है लेकिन फिर भी मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सामाजिक मोर्चे पर चलने वाले किसी घटनाक्रम में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। यश और कीर्ति भी प्राप्त होगी। परिवार का वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। व्यर्थ की भागदौड़ से पारिवार में अशांति छा सकती है। किसी सौदे का सामना करने जा रहे लोग अपने डर पर काबू करने में सफल होंगे। मित्रों का काम में सहयोग मिलेगा। सेहत खराब हो सकती है। सेहत का ख्याल रखें। आज आप यात्रा पर जा सकते हैं।

आपने Rashifal 19 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भोलेनाथ की ऐसी नगरी जहां कैदी बनाते हैं नाग का मुकुट, उसी से होता है बाबा का श्रृंगार

Back to top button