राशिफल

Rashifal: देवगुरु बृहस्पति आज चमकाएंगे इन 4 राशियों का भाग्य, प्रभाव-प्रताप में वृद्धि होगी

हम आपको गुरुवार 18 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके नए मित्र बनेंगे, जिनकी मित्रता आपके भविष्य के लिए लाभदायक साबित होगी। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। जीवन में एक बड़ा सबक स्वीकार करना है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे। बिजनेस में फायदे के योग हैं। साथियों से मदद मिल सकती है। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है। आत्मचिंतन से समस्याओं का हल खोजें। आर्थिक लाभ के अवसर आएंगे। दिन की शुरुआत से अंत तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। विदेश से आपको नौकरी के लिए ऑफर मिल सकते हैं। कहीं धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। किसी नए मित्र से मिलने पर आपको एक नई दिशा मिलेगी। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। परिवार में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज किसी बहस में ना पड़े, इससे आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। मांगलिक अवसरों में जाना होगा। संतानों और पत्नी की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। निवेश करने या किसी को आर्थिक मदद देने के पहले सलाह कर लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अधिकारी आपके कामों की तारीफ कर सकते हैं। यदि आप बिजनेसमैन हैं, तो आज आपको लाभ प्राप्त होने वाला है। छोटे निवेश में भी आपको अधिक लाभ मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है। किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने से पहले अपने से बड़ों की सलाह जरुर लें। संयम और धैर्य से काम करें। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य रहेगा। अगर आप किसी कारण उत्तेजित हो जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि के जातक आज जोखिम के कार्यों से दूर रहें। लाभ, मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मेहनत से किए गए कार्यों में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। जो लोग नौकरी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज सफलता प्राप्त होगी। छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। ऐसी हर चीज से परहेज करें जिससे आपकी शक्ति नष्ट न हो। ऑफिस के कुछ अधूरे मामले निपटाने में आप लगे रहेंगे। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। आपके मन की शंका भी दूर हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका अपने परिवार के लोगों के साथ झगड़ा होने की प्रबल संभावना है। इसलिए जरा अपनी कथनी पर काबू रखें। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। होशियारी से निवेश करें। लोगों से मिलने या परिवार के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम बन सकता है। काम और मेहनत दोनों ज्यादा रहेंगे, लेकिन आपको सफलता मिल सकती है। किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई खास व्यक्ति करीब आने की कोशिश करेगा परंतु सीमाओं में रहकर आगे बढ़ें। आज आपके जीवन में खुशियां आएंगी। कोई पुरानी बिजनेस डील आपको अचानक से लाभ दिलाएगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। शाम को घर वालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आपको शांति व सफलता मिलेगी। आपकी आर्थिक दशा स्थिर रहेगी। गुप्त शत्रुओं से बचें। किसी एक व्यक्ति के साथ आपके संबंधों के बीच कोई मामला सुलझने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके मन में अधिक विचार आने से मन विचलित हो सकता हैं, इसे शांत रखने की पूरी कोशिश करें। दोस्तों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएं। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। अपने मन की बात किसी से कहना चाह रहे है तो कह दें। आज आप हर चीज पर गौर से ध्यान दें। अपने मन की आवाज सुनने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी बात को लेकर तनाव न लें। किसी का विरोध न करें। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। पूर्व में हुई गलतियों को सुधारने का मौका मिलेगा। बेकार तनाव लेने की कोई जरूरत नहीं है। आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर के लोग आपके खर्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। यदि आपका धन कहीं रूका हुआ है तो आज मिल सकता है। किसी भी नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। ज्यादातर दोस्त आपके साथ हैं और आपका साथ निभाएंगे। कुछ दोस्त गुप्त रुप से भी आपकी मदद कर सकते हैं। संभव हो सके तो नए कार्यों का शुभरारंभ टाल दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आत्मविश्वास में कमी रहेगी एवं कार्यों में सफलता मिलने में संदेह है। आज आपको अपने कार्य को पूरे दमखम के साथ करना होगा। आपके अंदर एक प्रशासनिक क्षमता विकसित होगी। शरीर में थकान और आलस्य रह सकता है। पेट सम्बंधित रोगों से परेशानी हो सकती है। अपने बहुत करीबी लोगों से सावधान रहें आपकी पीठ पीछे षड्यंत्र हो सकता है। जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ काम आपकी मर्जी से नहीं हो पाएंगे, इसके लिए आप खुद को तैयार रखें। आप किसी बात पर झुंझला भी सकते हैं। आपको अपनी क्षमताओं का बेहतर प्रदर्शन करना है। अपने प्रिय को आज निराश न करें, क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपके प्रयासों में कमी आएगी। मजाक में कही बात को गंभीरता से न लें। आज आप इस बात का पूरा ध्यान रखें कि आपकी कोई बात सामने वाले को बुरी ना लग जाए।

आपने Rashifal 18 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सावन माह में इस तरह करें शिवजी की प्रतिमा की पूजा, आपकी प्रार्थना जल्दी सुनेंगे भोलेनाथ

Back to top button