बॉलीवुड

बंद कमरे में दो घंटे तक गुलशन ग्रोवर के साथ कटरीना कैफ ने किया था ये काम, फंसी थी विवादों में

16 जुलाई 1983 को जन्मी कटरीना कैफ आज अपना 36वा जन्मदिन मना रही हैं. कटरीना वर्तमान में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल हैं. वे बॉलीवुड के तीनो खान (सलमान, शाहरुख़ और आमिर) के साथ काम कर चुकी हैं. उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया हैं. उन्हें बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत अभिनेत्री का तमगा भी मिला हुआ हैं. कटरीना को आज भले ही ए ग्रेड की शानदार फ़िल्में मिल रही हैं लेकिन अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में ना सिर्फ काम क्या बल्कि कई बोल्ड और वाहियात सीन भी दिए. ऐसी ही एक फिल्म ‘बूम’ हैं. ये फिल्म साल 2003 में आई थी, जो कटरीना की बॉलीवुड में पहली फिल्म भी थी. इस फिल्म में कटरीना के अलावा गुलशन ग्रोवर और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार भी थे.

कटरीना को ये फिल्म भी इत्तफाक से ही मिली थी. हुआ ये था कि ‘बूम’ फिल्म के डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने कटरीना को एक फेशन शो में देखा था. उन दिनों कटरीना मॉडलिंग किया करती थी. उन्हें कटरीना पहली नज़र में ही इतनी भा गई कि उन्होंने मिस कैफ को ‘बूम’ फिल्म में अमिताभ बच्चन के अपोजिट कास्ट कर लिया. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ़ैल रही थी. हालाँकि फिल्म में कटरीना ने जो हॉट सीन्स दिए थे वो चर्चा का विषय बन गए थे. खासकर कटरीना का गुलशन ग्रोवर के साथ जो ‘लिपलॉक’ का किसिंग सीन था वो सबसे ज्यादा वायरल हुआ था.

ऐसा कहा जाता हैं कि इस ‘किस’ सीन की प्रैक्टिस करने के लिए कटरीना और गुलशन ग्रोवर ने बंद कमरे में करीब दो घंटे तक चुंबन का अभ्यास किया था. इस फिल्म के रिलीज के बाद उस सीन को लेकर काफी विवाद भी पैदा हुआ था. जब कटरीना से इसके ऊपर रिएक्शन माँगा गया तो उन्होंने कहा था कि इसमें रियेक्ट करने जैसा क्या हैं? फिल्म में सीन की डिमांड थी तो मैंने कर दिया, लेकिन हाँ मैं ये करने में कंफर्टेबल नहीं थी.

हालाँकि इन विवादों का कटरीना को फायदा ही मिला. उन्हें 2004 में ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में काम करने का मौका मिला. ये फिल्म 2005 में रिलीज हुई और कटरीना के करियर की पहली हिट फिल्म भी बन गई. इस फिल्म में उनके अपोजिट सलमान खान और सोहेल खान थे. ऐसा माना जाता हैं कि इस फिल्म के बाद से ही कटरीना और सलमान की नजदीकियां बढ़ने लगी थी. सलमान कटरीना को और भी कई फिल्मे दिलाने में मदद करने लगे. मीडिया इन दोनों को लेकर कई कहानियां बनाने लगी. ऐसे में कुछ साल बाद इनका ब्रेकअप हो गया.

सलमान से ब्रेकअप के बाद कटरीना का दामन रणबीर कपूर ने थामा था. दोनों ने 2009 में ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ फिल्म की थी. इसके बाद दोनों एक दुसरे को डेट करने लगे थे. यहां तक कि दोनों लिव इन में भी रहे. फिर इनका भी ब्रेकअप हो गया. वर्तमान में कटरीना और सलमान फिर से एक दुसरे के करीब आ गए हैं. हाल ही में दोनों की फिल्म ‘भारत’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. कई लोगो का मानना हैं कि सलमान और कटरीना की जोड़ी बेस्ट हैं.

Back to top button