विशेष

राम रहीम की ‘हनी’ के लिए जेल में लड़ पड़े दो कैदी, फिर मिली ये सज़ा

पिछले कुछ सालों में कई बाबाओं की पोल खुली है वे धर्म की आड़ में अपने काले धंधे को अंजाम देते थे और इन्हीं बाबाओं में एक थे राम रहीम। साल 2017 में डेरा सच्चा सौदा में पुलिस की रेड पड़ी और यहां पर राम रहीम और उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी जेल की हवा काट रहे हैं। दोनों को तगड़ी सजा मिली और आज भी वे अपनी करनी भोग रहे हैं लेकिन कुछ समय पहले ये खबर आई थी कि राम रहीम की ‘हनी’ के लिए जेल में लड़ पड़े दो कैदी, इसके बाद जो हुआ इसे जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को आगे पढ़ना होगा।

राम रहीम की ‘हनी’ के लिए जेल में लड़ पड़े दो कैदी

मध्यप्रदेश की सागर सेंट्रेल जेल में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की शिष्या और बेटी कही जाने की हनीप्रीत को लेकर दो कैदियों में तगड़ा झगड़ा हो गया। दरअल हुआ ये कि जेल में एक कैदी ने हनीप्रीत पर कोई कमेंट पास कर दिया तो दूसरा कैदी नाराज हो गया और बात इतनी बढ़ गई कि वो उसे मारने लगा। इसके बाद प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट कर्नल सिंह श्याम ने मारपीट करने वाले को बंदी को एक साल और सजा की सजा सुना दी है।

इस बात के साथ ही उसपर एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगा है जो उसे जेल में मेहनत करके चुकाना है। जिला लोक अभियोजन के मीडिया प्रभारी ब्रजेश दीक्षित का कहना है कि जेल के शिवखंड वार्ड नंबर-7 में सागर रहने वाले मुकेश रैकवाप और प्रताप राजपूत के बीच झगड़ा हो गया था। ऐसा इसलिए क्योंकि 27 सितंबर, 2017 की शाम चार बजे टेलीविजन पर हनीप्रीत की न्यूज चल रही थी कि उसी दौरान प्रताप ने कहा कि जिस दिन ये पकड़ी जाए तो इसका बुरा हाल होगा। उसकी ये बात सुनकर मुकेश नाराज हो गया और उसने बाथरूम के बास खड़ा लोहे की चादर का टुकड़ा उठाया और उससे प्रताप के सिर पर हमला कर दिया।

इसके बाद जेल के प्रबंधन ने इस घटना की जानकारी गोपालगंज पुलिस को दी और फिर उस कैदी का इलाज हुआ। फिर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया और चालान कोर्ट में पेश किया गया जिसमें उसकी सजा एक साल और बढ़ गई थी। फिलहाल हनीप्रीत और उनके गुरु राम रहीम जेल में सजा काट रहे हैं और फिर भी लोग उनकी पूजा करना बंद नहीं किए हैं। साल2017  में उनके ऊपर आरोप लगा था कि सच्चा सौदा आश्रम चलाने के बहाने राम रहीम मजबूर लोगों की मजबूरियों के साथ खेलता था ।

Back to top button